photoDetails1hindi

Vastu Tips: जिंदगी हो जाएगी लल्लनटॉप, रॉकेट की तरह बढ़ेगी दौलत; न्यू ईयर पर घर ले आएं ये चीजें

Vastu Tips for 2023: साल 2022 के खत्म होने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. नए साल से हर किसी को नई उम्मीदें हैं. सब चाहते हैं कि दुखों से छुटकारा मिले और पूरा साल खुशियों से भरा हो. साल 2023 में आपको कुछ चीजें अपने घर में लानी चाहिए, जिससे आपकी जिंदगी में सुख-समृद्धि आए और पैसों की कोई कमी न हो. आइए आपको बताते हैं इन चीजों के बारे में.

1/7

तुलसी का पौधा: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बेहद खास महत्व है. न्यू ईयर पर आप कोई इंडोर प्लांट लगाना शुभ माना जाता है. लिहाजा आप तुलसी का पौधा घर में लगा सकते हैं. 

2/7

मोर पंख: वास्तु के मुताबिक, जिस घर में मोर पंख होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. मोर पंख भगवान श्रीकृष्ण को भी बेहद प्रिय है. अगर न्यू ईयर में जिंदगी में बरकत चाहते हैं तो मोर पंख जरूर लाएं. लेकिन इनकी संख्या 1-3 होनी चाहिए.

3/7

मोती शंख: भगवान विष्णु के हाथों में तो शंख हम सभी ने देखा है. लेकिन अगर घर में आप मोती शंख रखते हैं तो इससे कभी आर्थिक तंगी नहीं आती और सुख-समृद्धि बनी रहती है. नए साल पर मोती शंख खरीदें और उसकी पूजा करने के बाद तिजोरी या जहां आप पैसे रखते हैं, वहां रख दें. इससे करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं और पैसों की कमी नहीं होती.

4/7

धातु का हाथी: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अगर आप घर में धातु से बना हाथी रखते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है. यह पॉजिटिव एनर्जी फैलाता है और निगेटिव एनर्जी खत्म होने लगती है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है. न्यू ईयर में चांदी के धातु से बनी हाथी की मूर्ति खरीदें.

5/7

लघु नारियल: घर की आर्थिक स्थिति को बेहतर और समृ्द्धि कायम रखना चाहते हैं तो लघु नारियल को लपेटकर तिजोरी में रख दें. 

6/7

धातु का कछुआ: कछुए को वास्तु शास्त्र में सौभाग्य और समृ्द्धि का प्रतीक माना गया है. न्यू ईयर से पहले इसे खरीदना बेहद लकी माना गया है. आप चांदी, कांसा या पीतल का कछुआ ले सकते हैं. 

7/7

लाफिंग बुद्धा: अकसर लोगों के घरों में आपने लाफिंग बुद्धा देखा होगा. लेकिन इसको उत्तर-पूर्व दिशा में रखें. न्यू ईयर पर इसे खरीदने से पैसों की कमी नहीं होती. 

photo-gallery