photoDetails1hindi

Palmistry: कितने साल जिएंगे आप, हाथों की रेखाएं खोलती हैं राज; आप भी जान लें देखने का तरीका

हाथों की रेखाएं हमेशा से इंसान के लिए कौतुहल का विषय रही हैं. हर कोई जानना चाहता है कि उसकी आने वाली जिंदगी में क्या-क्या हो सकता है. नौकरी से लेकर विवाह और कारोबार के बारे में भी ये रेखाएं खुलासा करती हैं. हथेली में मौजूद शुभ निशान बताते हैं कि आप कितना पैसा, कितना नाम कमाएंगे. लेकिन इन सबके बीच आप जिएंगे कितना, ये जानने की इच्छा भी सबके मन में होती ही है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि हाथ की रेखाओं को देखकर कैसे आप अपनी आयु का अनुमान लगा सकते हैं.

1/5

हाथ में जीवन रेखा होती है. इससे आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है कि आप कितने साल जिएंगे. इस रेखा के अलावा मणिबंध रेखाओं की स्थिति भी देखी जाती है. इनसे शख्स की उम्र के बारे में काफी हद तक पता लगाया जा सकता है. 

2/5

हस्तरेखा के मुताबिक, हथेली के नीचे कलाई के पास आपको मणिबंध रेखाएं दिख जाएंगी, जो आड़ी होती हैं. इनकी संख्या 1 से 5 तक हो सकती है. हर रेखा 20-25 साल की आयु का संकेत करती है. 

3/5

उदाहरण के तौर पर, अगर किसी शख्स की कलाई पर 1 मणिबंध है तो उसकी उम्र 20-25 साल होगी. अगर दो हैं तो 40-50 के बीच हो सकती है. 3 रेखाएं हैं तो शख्स 70 बरस की आयु तक जिएगा. अगर मणिबंध की संख्या 4-5 हैं तो शख्स की उम्र 100 से ज्यादा भी हो सकती है. 

4/5

अगर मणिबंध की रेखाएं बिना टूटी और स्पष्ट हों तो व्यक्ति स्वस्थ जीवन जीता है. अगर ये रेखाएं टूटी हुई हैं या हल्की हैं तो यह बीमारी की ओर संकेत करता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में हेल्थ से जुड़ी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

5/5

अगर कोई द्वीप जैसा शुभ निशान मणिबंध पर बनता है तो जातक को बहुत सम्मान और सुख-समृद्धि मिलती है. 

photo-gallery