Advertisement
trendingPhotos1862874
photoDetails1hindi

Mobile Latest Wallpaper: मोबाइल पर लगे ये वॉलपेपर बन सकते हैं जिंदगी भर का अभिशाप, पितर हो जाते हैं भयंकर नाराज

vastu for phone wallpaper: वास्तु शास्त्र में मोबाइल में प्रयोग होने वाली कुछ तस्वीरें जीवन में नकारत्मक ऊर्जा का संचार होता है. कहते हैं कि इस तरह के वॉलपेपर मोबाइल पर लगाने से पितर भी नाराज हो जाते हैं. जानें किस तरह के मोबाइल वॉलपेपर लगाने से बचना चाहिए. 

 

1/5

हाथ में हर समय रहने वाला मोबाइल भी सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाने में सहायक है. वास्तु जानकारों का कहना है कि मोबाइल को बाथरूम में इस्तेमाल करने से व्यक्ति को वास्तु दोष का सामना करना पड़ता है. ऐसे में मोबाइल पर वॉलपेपर लगाते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखें. 

 

भगवान की तस्वीरों का अपमान

2/5
भगवान की तस्वीरों का अपमान

यदि व्यक्ति ने अपने मोबाइल में भगवान की तस्वीर वाली वॉलपेपर लगाई है तो तुरंत ही इसे हटा दें. बाथरूम या रेस्ट रूम में कई बार गंदे हाथों से मोबाइल की स्क्रीन को टच करते हैं, जिसकी वजह से भगवान का यह अपमान माना जाता है. इसलिए भूलकर भी इन तस्वीरों का प्रयोग वॉलपेपर के लिए ना करें.  

पितरों की तस्वीर का न करें प्रयोग

3/5
पितरों की तस्वीर का न करें प्रयोग

कभी भी मोबाइल के वॉलपेपर में पितरों की तस्वीरों का प्रयोग ना करें. गंदे हाथों से उन्हें टच करने से वह गुस्सा हो जाते हैं. वहीं ऐसी तस्वीरें व्यक्ति का मन बार बार उदास और दुखी कर देती है.

झाड़ियों वाली तस्वीर ना लगाएं

4/5
झाड़ियों वाली तस्वीर ना लगाएं

वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति को कभी भी वॉल पेपर में सूखी और कटीली झाड़ी वाली तस्वीर का प्रयोग नहीं करना चाहिए. इससे व्यक्ति के जीवन में नकारात्मकता का संचार होता है और व्यक्ति के जीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिलता है.  

आग वाली तस्वीर का न करें प्रयोग

5/5
आग वाली तस्वीर का न करें प्रयोग

वास्तु जानकारों का कहना है कि मोबाइल पर वॉलपेपर लगाते समय बहुत ही समझदारी के साथ इसका चयन करना चाहिए. कभी भी मोबाइल के वॉलपेपर में आग वाली तस्वीर न लगाएं इससे वास्तु दोष का खतरा बढ़ता है और परिवार में कलह-कलेश रहने लगता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़