Medicine Vastu Tips: क्या घर से जाने का नाम नहीं ले रही बीमारियां? दवाओं को गलत दिशा में रखना हो सकती है वजह, वास्तु शास्त्र में है वर्णन
Advertisement
trendingNow11589443

Medicine Vastu Tips: क्या घर से जाने का नाम नहीं ले रही बीमारियां? दवाओं को गलत दिशा में रखना हो सकती है वजह, वास्तु शास्त्र में है वर्णन

Vastu Tips For Medicines: क्या आपके घर से बीमारियां जाने का नाम नहीं ले रही है? अगर ऐसा है तो यह घर में गलत दिशा में दवाइयां रखने का परिणाण भी हो सकता है. वास्तु शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है. 

 

 Medicine Vastu Tips: क्या घर से जाने का नाम नहीं ले रही बीमारियां? दवाओं को गलत दिशा में रखना हो सकती है वजह, वास्तु शास्त्र में है वर्णन

Medicine Vastu Tips: एक स्वस्थ जिंदगी के लिए हमें पोषक भोजन के साथ ही साफ हवा, खिली धूप और शारीरिक व्यायाम की भी जरूरत होती है. लेकिन गलत लाइफस्टाइल और खानपान में गड़बड़ी की वजह से हमसे ये सब चीजें अब कुछ दूर होती जा रही हैं. इसके चलते अब लोगों में इम्यूनिटी पावर पहले के मुकाबले कम होती जा रही है. यही वजह है कि हर घर में किसी न किसी चीज की दवाई हमेशा रखी रहती है. 

घर में गलत दिशाओं में न रखें दवाएं

वास्तु शास्त्र की मानें तो कई बार वास्तु दोष की वजह से भी घर से बीमारियां दूर नहीं हो पाती. असल में घर को बीमारी मुक्त बनाने के लिए उसमें सूर्य की किरण और दिशाओं का खासा महत्व होता है. अगर आप गलत दिशा में दवाइयां रखते हैं तो वहां पर हमेशा नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है और बीमारियों का वहां पर वास बना रहता है. आज हम आपको दवाओं को रखने से जुड़े कई वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं. इन्हें अपनाकर आप अपने परिवार को स्वस्थ और बीमारी मुक्त बना सकते हैं. 

इन दिशाओं में भूलकर भी न रखें दवाएं 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक भूलकर भी दवाओं (Vastu Tips For Medicines) को अपने बिस्तर या सिरहाने नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में राहु-केतु का गलत प्रभाव पड़ता है, जिससे वह घर बीमारियों का बसेरा बनकर रह जाता है. 

घर की घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में दवाएं रखना अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि ऐसा करने से घर के लोग लंबी बीमारी के दुष्चक्र में फंस जाते हैं और वह परिवार देखते ही देखते कंगाली का शिकार होने लगता है. 

पश्चिम या उत्तर दिशा में रखने से बचें

वास्तुविदों के अनुसार दवाओं (Vastu Tips For Medicines) को पश्चिम या उत्तर दिशा में रखने से बचना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति के गंभीर बीमार होने का डर रहता है. साथ ही मनुष्य के जीवन में कई ऐसे झंझावात शुरू हो जाते हैं, जिसके बारे में उसने पहले कभी नहीं सोचा हो. 

कई लोग घर में दवाई के लिए फर्स्ट ऐड बॉक्स बनाकर रखते हैं, जबकि कुछ लोग दवाओं को कहीं भी रख देते हैं. वास्तु के हिसाब से ये दोनों ही तरीके ठीक नहीं माने जाते. ऐसा करने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है और कभी न जाने वाली बीमारियां शरीर को घेर लेती हैं. 

इस दिशा में रखनी चाहिए दवाइयां

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में दवाई (Vastu Tips For Medicines) तभी लानी चाहिए, जब इसकी जरूरत हो. इन दवाओं को उत्तर पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है. इस दिशा को ईशानकोण भी कहा जाता है. इस दिशा में दवाइयां रखने से इंसान जल्दी स्वस्थ और सेहतमंद होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news