Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान? अपने पास रख लें ये चीजें, चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा
Advertisement
trendingNow11636454

Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान? अपने पास रख लें ये चीजें, चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा

Vastu Tips For Money In Hindi: हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र पर भी निर्भर करता है. अगर हम चीजों का रख-रखाव सही ढ़ग और सही दिशा में नहीं करते हैं तो यह हमारे जीवन में नकारात्मतक असर डालता है. 

धनलाभ के वास्तु उपाय

Vastu Shastra Upay In Hindi: हमारे जीवन में होने वाली अच्छी-बुरी चीजों का होना, कहीं न कहीं हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र पर भी निर्भर करता है. अगर हम चीजों का रख-रखाव सही ढ़ग और सही दिशा में नहीं करते हैं तो यह हमारे जीवन में नकारात्मतक असर डालता है. जिससे हमें आर्थिक समस्याओं और कई तरह की रोग-दोष होने लगते हैं. अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं या अन्य समस्याओं से घिरे हुए हैं तो आप वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों का पालन करने से उनसे हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं. इनमें से कुछ चीजें ऐसी भी हैं. जिनको अपने पास रखने से धन आपके पास खींचा चला आएगा, तो चलिए जानते हैं कि ये चीजें कौन-सी हैं. 

वास्तु के अनुसार ये चीजें रखें अपने पास 

लघु नारियल- वास्तु शास्त्र में लघु नारियल को बहुत ही शुभ माना जाता है. बताया जाता है कि इसको पूजाघर में रखने से आपको कभी धन-समृद्धि की कोई कमी नहीं होगी, और घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास बना रहेगा. 

धातु का कछुआ- वास्तु के अनुसार जिन घरों में धातु का कछुआ होता है, वहां के लोगों को कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है. साथ ही सदस्यों के कुल आय में वृद्धि होती है. कछुए का संबंध भगवान विष्णु से भी माना गया है. कछुए को हमेशा उत्तर दिशा की ओर स्थापित करना चाहिए. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष का प्रभाव भी कम होता है. 

गोमती चक्र- गोमती चक्र को वास्तु शास्त्र में बहुत ही शुभ माना जाता है. मान्यता है कि घर में गोमती चक्र रखने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. साथ ही घर में सुख-शांति का वास बना रहता है. अगर गोमती चक्र को लाल कपड़े में बांधकर रखा जाए तो यह शुभ फल देता है. 

 श्री यंत्र और महालक्ष्मी यंत्र- वास्तु शास्त्र अनुसार घर के मंदिर श्री यंत्र और महालक्ष्मी यंत्र को स्थापित कर सकते हैं. इससे आपको मां लक्ष्मी और कुबेर देवता का आशीर्वाद प्राप्त होती है. साथ घर में सुख-शांति का वास बना रहता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news