Astrology: क्या सच में चोरी के मनी प्लांट से घर आती है धन-समृद्धि? जानें इसके पीछे की सही वजह
Advertisement

Astrology: क्या सच में चोरी के मनी प्लांट से घर आती है धन-समृद्धि? जानें इसके पीछे की सही वजह

Vastu Tips: अक्सर आपने देखा या सुना होगा कि अपने घर में चोरी का मनी प्लांट लगाने से घर में सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहती है, लेकिन इस बात को लेकर कितनी सच्चाई है यह कैसे पता लगाएं.  

चोरी का मनी प्लांट शुभ या अशुभ

Money Plant Vastu Tips: अक्सर आपने देखा या सुना होगा कि अपने घर में चोरी का मनी प्लांट लगाने से घर में सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहती है, लेकिन इस बात को लेकर कितनी सच्चाई है यह कैसे पता लगाएं. वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी-प्लांट का पौधा बहुत ही शुभ और सकारात्मक माना गया है. मान्यता है कि घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने से घर में मां लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है. लेकिन चोरी का मनी प्लांट लगाने से घर में दिन दुगनी और रात चौगुनी बरकत होती है. इसमें कुछ रोचक तथ्य है इसके पीछे इसके नुकसान और फायदे बताए गए हैं. 

मनी प्लांट लगाने के फायदे : 

- वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में मनी प्लांट लगाने से घर में सदैव सुख-समृद्धि का वास बनी रहती है और आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. 

- मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से माना गया है. यदि जातक की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो जातक को अपने घर के आग्नेय दिशा में मनी प्लांट लगाना चाहिए. 

मनी प्लांट लगाने की सही दिशा : 

- मनी प्लांट लगाने की सबसे अच्छा आग्नेय कोण माना गया है. इस दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाने से घर में सकारात्मकता आती है और आग्नेय दिशा का दोष भी खत्म होता है. 

मनी प्लांट लगाने के नुकसान :  

- वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि मनी प्लांट का पौधा सही दिशा में नहीं लगाया जाता है तो यह अशुभ परिणाम दे सकता है. 

- मनी प्लांट का पौधा यदि नीचे की तरफ बढ़ता है तो यह शुभ नहीं माना जाता है यदि मनी प्लांट नीचे से ऊपर की ओर जाता है तो यह शुभ फल देता है. 

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSd4ZZimKK2kTek2UXTm03Z7iAaM6tQfPz05xJLYxsT5WNVp2A/viewformचोरी का मनी प्लांट : 

वास्तु शास्त्र के अनुसार मान्यता है कि घर में चोरी का मनी प्लांट लगाना शुभ परिणाम दे सकते हैं लेकिम ध्यान रखें जिस घर से मनी प्लांट का पौधा लिया हो वहां आर्थिक समस्याएं न झेल रहा हो न ही पौधा मुरझाया हुआ हो. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news