दुनिया के 40% लोगों का उठा Facebook से भरोसा, इस एक चीज से बदनाम हुई कंपनी
Advertisement
trendingNow1484303

दुनिया के 40% लोगों का उठा Facebook से भरोसा, इस एक चीज से बदनाम हुई कंपनी

8 फीसदी यूजर्स ने कहा कि उन्हें ट्विटर और अमेजन पर विश्वास नहीं रह गया है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: पिछले दिनों फेसबुक ने आधिकारिक रूप से बयान जारी कर कहा था कि हैकर्स ने करीब 3 करोड़ यूजर्स के डेटा की चोरी कर ली है. इस घटना के बाद डेटा ब्रीच को लेकर पूरे विश्व में सवाल उठने लगे थे. शायद यही वजह है कि एक ताजा सर्वे के मुताबिक, दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी पर सबसे कम लोगों का विश्वास रह गया है. फेसबुक के हर महीने 2.3 बिलियन यूजर्स हैं.

दिसंबर के शुरुआत में तोलूना कंपनी ने 1000 लोगों से सोशल नेटवर्किंग कंपनियों की विश्वसनीयता को लेकर सवाल पूछे. इनमें से करीब 40 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें फेसबुक पर डेटा सुरक्षा को लेकर विश्वास नहीं रह गया है. पिछले हफ्ते इसकी जानकारी PCMag.com ने दी है.

देश में सोशल मीडिया पर देखा गया इस तरह का कंटेंट, सबसे आगे रहे पुरुष

सबसे कम विश्वसनीयता के मामले में फेसबुक के  बाद दूसरे नंबर पर ट्विटर और अमेजन आता है. 8 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें इन दो कंपनियों पर विश्वास नहीं रह गया है. तीसरे नंबर पर Uber और चौथे नंबर पर गूगल है. 7 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें Uber पर विश्वास नहीं रह गया है, जबकि 6 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें डेटा सुरक्षा को लेकर गूगल पर भरोसा नहीं है.

इसके बाद नंबर आता है माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल का. 4 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें एप्पल पर भरोसा नहीं है, जबकि 2 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें माइक्रोसॉफ्ट पर भरोसा नहीं है. लोगों ने सबसे ज्यादा भरोसा Netflix और Tesla पर जताया है. केवल 1 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें इन दो कंपनियों पर भरोसा नहीं है.

Trending news