DA hike: होली से पहले यहां भी बढ़ गया DA, खाते में आएगी ज्यादा सैलरी, खुश हुए कर्मचारी
Advertisement

DA hike: होली से पहले यहां भी बढ़ गया DA, खाते में आएगी ज्यादा सैलरी, खुश हुए कर्मचारी

Arunachal Pradesh DA Hike News: आज अरुणाचल प्रदेश सरकार (Arunachal Pradesh government) ने भी राज्य के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफे का ऐलान कर दिया है. राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता और पेंशनभोगियों के लिए डीए में 4 फीसदी इजाफे का ऐलान किया है. 

DA hike: होली से पहले यहां भी बढ़ गया  DA, खाते में आएगी ज्यादा सैलरी, खुश हुए कर्मचारी

7th Pay Commission DA hike: केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकार ने भी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाना (DA Hike) शुरू कर दिया है. आज अरुणाचल प्रदेश सरकार (Arunachal Pradesh government) ने भी राज्य के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफे का ऐलान कर दिया है. राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता और पेंशनभोगियों के लिए डीए में 4 फीसदी इजाफे का ऐलान किया है. इस इजाफे के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों का डीए बढ़कर 50 प्रतिशत हो जाएगा. 

राज्य सरकार के कर्मचारियों का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी से प्रभावी होगा. राज्य सरकार के इस फैसले से 68,818 कर्मचारियों और 33,200 पेंशनभोगियों को फायदा होगा. वहीं, राज्य को इसके लिए प्रति वर्ष 124.20 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च करने होंगे.

राज्य के सीएम ने किया शेयर

राज्य के सीएम पेमा खांडू ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर जानकारी देते हुए बताया है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमारी सरकार सभी नागरिकों का कल्याण कर रही है. इसके साथ ही सरकारी सेवाएं देने के लिए भी लोगों के प्रति समर्पित है. 

यूपी में भी बढ़ा महंगाई भत्ता

आपको बता दें इससे पहले केंद्र सरकार के साथ ही यूपी सरकार भी महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है. यूपी में भी सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाया गया है, जिसके बाद राज्य में डीए 50 प्रतिशत हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के फैसले के बाद प्रदेश के करीब 28 लाख कर्मियों और पेंशनरों को 4 फीसदी बढ़े डीए का लाभ मिलेगा.

7 फरवरी को केंद्र सरकार ने किया था इजाफा

यूपी में भी जनवरी 2024 से कर्मियों और पेंशनरों को बढ़े हुए डीए का लाभ मिलेगा. केंद्र सरकार में लगभग एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों और पेंशनरों को पहली जनवरी से देय महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि की सौगात मिली है. वहीं, 7 फरवरी को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में डीए- डीआर की दरों में 4 फीसदी की बढ़ोतरी पर मुहर लगी है.

Trending news