7th Pay Commission: दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बंपर तोहफा! 3 जगह से आएगा पैसा
X

7th Pay Commission: दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बंपर तोहफा! 3 जगह से आएगा पैसा

7th Pay Commission Latest news: केंद्रीय कर्मचारियों को दीपावली से पहले बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. इसमें DA बढ़ना और PF के ब्याज का पैसा आना शामिल है.

7th Pay Commission: दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा बंपर तोहफा! 3 जगह से आएगा पैसा

नई दिल्ली: दिवाली (Diwali 2021) से ठीक पहले केंद्र कर्मचारियों को 3 बड़ी सौगातें मिलने वाली हैं. पहली सौगात कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) से जुड़ी, क्योंकि एक बार फिर इसमें बढ़ोतरी हो सकती है. दूसरी सौगात, DA एरियर पर सरकार से चल रही बातचीत पर कोई नतीजा निकल सकता है. जबकि तीसरी सौगात प्रोविडेंट फंड (PF) से जुड़ी हुई है. पीएफ पर ब्याज दिवाली से पहले आपके खाते में जमा हो सकता है.

फिर बढ़ सकता है DA

जुलाई 2021 का महंगाई भत्ता अभी तय नहीं किया गया है, लेकिन जनवरी से मई 2021 के ऑल इंडिया कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (AICPI) आंकड़ों से पता चलता है कि इसमें 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. इस तरह 3 फीसदी और बढ़ने के बाद महंगाई भत्ता 31 फीसदी पर पहुंच जाएगा. केंद्र सरकार दिवाली के आसपास DA बढ़ाने का ऐलान कर सकती है.

ये भी पढ़ें:- इन 5 गलतियों के कारण 1 दिन में ही खराब हो जाते हैं धनिया के पत्ते

डीए एरियर पर बातचीत पर फैसला

18 महीने से पेंडिंग एरियर का मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया है, जिस पर जल्द फैसला आ सकता है. ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों को उम्मीद है कि दिवाली से पहले महंगाई भत्ता उन्हें मिल जाएगा. बताते चलें कि वित्त मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी की वजह से मई 2020 में DA बढ़ोतरी को 30 जून 2021 तक के लिए रोक दिया था.

ये भी पढ़ें:- झांसी में बड़ा सड़क हादसा, ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 11 लोगों की मौत; सीएम ने जताया शोक

PF के ब्याज का पैसा भी मिलेगा

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ से ज्यादा अकाउंट होल्डर्स को दिवाली से पहले खुशखबरी मिल सकती है. पीएफ खाताधारकों के बैंक खाते में जल्दी ही ब्याज का पैसा ट्रांसफर हो सकता है. ईपीएफओ जल्द ही अपने ग्राहकों के खातों में 2020-21 के लिए ब्याज ट्रांसफर करने की घोषणा कर सकता है.

LIVE TV

Trending news