Adani Enterprises को लेकर आई बड़ी जानकारी, आपका भी लगा है इस कंपनी में पैसा तो 30 सितंबर से होगा ये बदलाव!
Advertisement
trendingNow11332079

Adani Enterprises को लेकर आई बड़ी जानकारी, आपका भी लगा है इस कंपनी में पैसा तो 30 सितंबर से होगा ये बदलाव!

Adani Enterprises Ltd share price: गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Ltd) में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है.

अडानी एंटरप्राइजेज

Adani Group Update: गौतम अडानी (Gautam Adani) की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Ltd) में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपका भी इस कंपनी में पैसा लगा है तो 30 सितंबर से बड़ा बदलाव होने जा रहा है. 30 तारीख से अडानी की यह कंपनी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के सूचकांक निफ्टी 50 (Nifty-50) में शामिल हो जाएगी. यह कंपनी लिस्ट में श्री सीमेंट लिमिटेड की जगह लेगी. 

यह लिस्ट में शामिल होने वाली दूसरी कंपनी है
आपको बतो दें अडानी एंटरप्राइजेज, गौतम अडानी समूह की प्रमुख कंपनी है और यह अडानी ग्रुप की दूसरी कंपनी होगी जो निफ्टी 50 इंडेक्स की लिस्ट में शामिल होगी. इससे पहले अडानी पोर्ट भी लिस्ट में शामिल हो चुकी है. 

निफ्टी के कई इंडेक्स में होगा बदलाव
निफ्टी 50 के अलावा निफ्टी नेक्स्ट 50, निफ्टी 500, निफ्टी 200 और निफ्टी 100 समेत कई सूचकांक में भी बदलाव की घोषणा की गई है. वहीं, अडानी एंटरप्राइजेज, जुबिलेंट फूडवर्क्स, ल्यूपिन, माइंडट्री लिमिटेड, पंजाब नेशनल बैंक, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड और जायडस लाइफसाइंसेज निफ्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स से बाहर हो जाएंगी.

एक महीने 24 फीसदी बढ़ा शेयर
Adani Enterprises Ltd के शेयर्स आज 3.67 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए हैं. आज के कारोबार के बाद अडानी का शेयर 118.75 रुपये चढ़ा है. वहीं, पिछले एक महीने में कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को 23.63 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस दौरान कंपनी का स्टॉक 640.60 के लेवल तक बढ़ा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news