अडानी ग्रुप को म‍िला सरकारी ऑर्डर, कंपनी के शेयर में तेजी; न‍िवेशकों की बल्‍ले-बल्‍ले
Advertisement
trendingNow12057814

अडानी ग्रुप को म‍िला सरकारी ऑर्डर, कंपनी के शेयर में तेजी; न‍िवेशकों की बल्‍ले-बल्‍ले

Gautam Adani: 24 जनवरी 2023 को अडानी ग्रुप पर कंपन‍ियों के शेयरों से हेराफेरी करने का आरोप लगा था. इसके बाद ग्रुप के शेयरों में भारी ग‍िरावट देखी गई थी. प‍िछले द‍िनों आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ग्रुप के शेयरों में र‍िकवरी आई है.

अडानी ग्रुप को म‍िला सरकारी ऑर्डर, कंपनी के शेयर में तेजी; न‍िवेशकों की बल्‍ले-बल्‍ले

Adani Group: हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार यानी 12 जनवरी को बंद हुए कारोबारी सप्‍ताह में अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयर में तेजी देखी गई. यह शेयर करीब 24 रुपये की तेजी के साथ 3104 रुपये पर पहुंच गया. इससे पहले इस शेयर ने 16 जनवरी 2023 को 3,739 रुपये का र‍िकॉर्ड हाई बनाया था. कंपनी के शेयर में तेजी के पीछे का कारण इस अडानी एंटरप्राइजेज की सब्‍स‍िड‍ियरी को सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (SIU) से बड़ा ऑर्डर म‍िला है. कंपनी की तरफ से इस बारे में शेयर बाजार को जानकारी दी गई.

11 जनवरी को लेटर ऑफ अवार्ड म‍िला

कंपनी की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि अडानी न्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड को 11 जनवरी 2024 को सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से लेटर ऑफ अवार्ड (LOA) म‍िला है. कंपनी को यह सरकारी ऑर्डर ग्रीन हाइड्रोजन ट्रांजिशन स्कीम (ट्रांच-I) के तहत इलेक्ट्रोलाइजर के लिए मैन्युफैक्चरिंग कैपिसिटी इंस्टॉल करने के लिए मिला है. इसके तहत अडानी न्‍यू इंडस्‍ट्रीज को 198.5 मेगावाट का सालाना इलेक्‍ट्रोलाइजर मैन्‍युफैक्‍चर‍िंग कैप‍िस‍िटी इंस्‍टॉल करने का ठेका द‍िया गया है.

3104 रुपये पर पहुंचा शेयर
कंपनी के शेयर में शुक्रवार को तेजी देखी गई और यह चढ़कर 3104 रुपये पर पहुंच गया. शेयर ने एक साल पहले 16 जनवरी 2023 को 3739 रुपये का र‍िकॉर्ड लेवल बनाया था. र‍िकॉर्ड हाई पर पहुंचने के बाद ड‍िंडनबर्ग र‍िसर्च की र‍िपोर्ट आने के बाद यह शेयर 3 फरवरी को ग‍िरकर 1,017 रुपये पर पहुंच गया था. शेयर का महीने का हाई लेवल 3199 रुपये और लो लेवल 2723 रुपये का है. यद‍ि प‍िछले हफ्ते की बात करें तो शेयर ने 3129 रुपये के हाई लेवल तक ट्रेड क‍िया है. इस दौरान इसका लो लेवल 2952 रुपये है.

24 जनवरी 2023 को अडानी ग्रुप पर कंपन‍ियों के शेयरों से हेराफेरी करने का आरोप लगा था. इसके बाद ग्रुप के शेयरों में भारी ग‍िरावट देखी गई थी. प‍िछले द‍िनों आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ग्रुप के शेयरों में र‍िकवरी आई है. इससे पहले भी शेयर धीरे-धीरे ट्रैक पर आ रहे हैं. अब अडानी ग्रुप चेयरमैन गौतम अडानी भी दुन‍ियाभर के अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में चढ़कर 14वें पायदान पर आ गए हैं.

Trending news