एक दिन में ही निवेशक हो गए करोड़पति! लिस्टिंग के दिन कंपनी के शेयर 13000 फीसदी उछले
Advertisement
trendingNow11330865

एक दिन में ही निवेशक हो गए करोड़पति! लिस्टिंग के दिन कंपनी के शेयर 13000 फीसदी उछले

Stock Market Update: आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के स्टॉक्स के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को लिस्टिंग के दिन 13,031 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

एक दिन में ही निवेशक हो गए करोड़पति! लिस्टिंग के दिन कंपनी के शेयर 13000 फीसदी उछले

Stock Market: शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद निवेशकों को बंपर फायदा होता है ऐसा हमने कई बार देखा है, लेकिन कभी भी लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों को 13000 फीसदी रिटर्न किसी कंपनी ने अबतक नहीं दिया था, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के स्टॉक्स के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को लिस्टिंग के दिन 13,031 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस कंपनी के शेयर्स ने निवेशकों को एक ही दिन में मालामाल कर दिया है. 

चीन की कंपनी ने बनाया मालामाल
आपको बता दें यह चीन की कंपनी है, जिसके शेयर्स के उछाल से निवेशक हैरान है. बुधवार को Addentax Group Corp के शेयर अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग हुई है, जिसके बाद निवेशकों को 13000 फीसदी से भी ज्यादा रिटर्न मिला है. 

कई बार रोकनी पड़ी ट्रेडिंग
Addentax के स्टॉक्स में आई इस तेजी की वजह से बाजार में ट्रेडिंग को कई बार रोकना पड़ा. बता दें मार्केट में आई इस तेजी की वजह से ही कंपनी का मार्केट कैप 20 अरब डॉलर तक पहुंच गया था. 

क्या है कंपनी का कारोबार?
Addentax कंपनी गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस करती है. इसके अलावा यह लॉजिस्टिक का भी बिजनेस करती है.

कंपनी के सीईओ की संपत्ति में आई तेजी
Addentax के स्टॉक्स में आई तेजी के बाद कंपनी के चेयरमैन और सीईओ होंग जिडा और उनके भाई होंग झिवांग की संपत्ति में भी बंपर इजाफा हुआ है. आज शेयर्स में आई तेजी के बाद इनकी संपत्ति बढ़कर 1.3 अरब डॉलर हो गई है. इस कंपनी में सीईओ होंग की 4.8 फीसदी की हिस्सेदारी है. वहीं, उनके भाई की 1.6 फीसदी की हिस्सेदारी है.  
 
इससे पहले कहां देखी गई इस तरह की तेजी
यह इस साल की ची की 8वीं कंपनी है, जिसने निवेशकों को इस तरह का रिटर्न दिया है. इससे पहले भी हांगकांग की दो कंपनियों AMTD Digital और Magic Empire ने भी निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया था. हालांकि बाद में शेयर्स की तेजी खत्म हो गई थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news