अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला : दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना सरकारी गवाह बनने अदालत पहुंचे
Advertisement

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला : दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना सरकारी गवाह बनने अदालत पहुंचे

दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना ने कहा कि अगर उन्हें क्षमा किया गया तो वह मामले का पूरा खुलासा करेंगे.

सक्सेना ने अदालत से यह भी कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से आवेदन किया है. (फाइल)

नई दिल्ली: दुबई के व्यापारी राजीव सक्सेना ने बुधवार को अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में दिल्ली की एक अदालत में सरकारी गवाह बनने के लिए आवेदन दायर किया. विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सक्सेना की याचिका पर जवाब दाखिल करने को कहा है और इसकी सुनवाई गुरुवार के लिए सूचीबद्ध कर दी. सक्सेना ने अपने आवेदन में अदालत से कहा है कि उन्होंने जांच में सहयोग किया है और उनके पास जो भी जानकारी थी, उसका उन्होंने खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें क्षमा किया गया तो वह मामले का पूरा खुलासा करेंगे.

सक्सेना ने अदालत से यह भी कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से आवेदन किया है. सक्सेना को सोमवार को जमानत दी गई थी. ईडी ने चिकित्सा आधार पर सक्सेना की जमानत का विरोध नहीं किया था. सक्सेना ने अदालत से कहा कि वह अन्य बीमारियों के साथ पैर में भारीपन व सुन्न होने व पीठ दर्द से पीड़ित हैं. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सुरक्षा एजेंसियों ने सक्सेना को उनके दुबई आवास से 30 जनवरी को गिरफ्तार किया था और भारत को प्रत्यर्पित कर दिया था.

ईडी के अनुसार, वकील गौतम खेतान के साथ मिलीभगत में सक्सेना ने कई राजनेताओं, नौकरशाहों व भारतीय वायुसेना के अधिकारियों को भुगतान करने के लिए धनशोधन के लिए दुनिया भर में एक कॉर्पोरेट स्ट्रक्चर प्रदान किया. सक्सेना ने ऐसा अगस्तावेस्टलैंड के पक्ष में 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति के अनुबंध को प्रभावित करने के लिए किया था.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news