बगावत, कैंसिल विमान और बर्खास्तगी...10 घंटे बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस का यू-टर्न, हड़ताल खत्म, टर्मिनेशन भी होंगे रद्द
Advertisement
trendingNow12241536

बगावत, कैंसिल विमान और बर्खास्तगी...10 घंटे बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस का यू-टर्न, हड़ताल खत्म, टर्मिनेशन भी होंगे रद्द

Air India Express Strike: बीते दो दिनों से टाटा की एयर इंडिया एक्सप्रेस में भूचाल आया हुआ है. अचानक सौ ने ज्यादा क्रू मेंबर्स और कर्मचारियों के सिक लीव पर जाने के चलते एयर इंडिया एक्सप्रेस की विमानें जमीन पर आ गई. 80 से ज्यादा फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा. दर्जनों फ्लाइट कैंसिल हो गए.

air india express

Air India Express Flights: बीते दो दिनों से टाटा की एयर इंडिया एक्सप्रेस में भूचाल आया हुआ है. अचानक सौ ने ज्यादा क्रू मेंबर्स और कर्मचारियों के सिक लीव पर जाने के चलते एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान जमीन पर आ गई. 80 से ज्यादा फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा. दर्जनों फ्लाइट डिले हो गई. आज भी फ्लाइट्स रद्द रहे, जिसके बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने हड़ताल पर गए 25 क्रू मेंबर्स को बर्खास्त कर दिया, उन कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर भेजा गया. हालांकि  शाम होते-होते स्थिति फिर से बदल गई. 10 घंटे बाद ही एयरलाइन ने यू-टर्न ने लिया. 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल  

प्रबंधन के साथ बैठक के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों ने हड़ताल को खत्म करने का फैसला किया. एयरलाइन को अपनी मांगों पर विचार करने के लिए और वक्त दिया है. वहीं एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सभी बर्खास्त केबिन क्रू सदस्यों को फिर से बहाल करने का फैसला किया. सभी को तुरंत बहाल करने का आदेश दिया है. वहीं कर्मचारियों ने भी काम पर लौटने के लिए हामी भर दी है. ऐसे में उम्मीद है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की स्थिति जल्द ही संभल जाएगी. विमान सेवाएं फिर  से बहाल हो जाएंगी.  एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स समय से उड़ान भर सकेंगी. 

बैठक के बाद फैसला

बता दें कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आज कंपनी ने प्रबंधन और प्रदर्शन कर रहे केबिन क्रू सदस्यों की बैठक बुलाई गई थी.  एयर इंडिया की सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को मनाने में सफल रही.  इससे पहले कंपनी ने सख्त कदम उठाते हुए 25 कर्मचारियों को टर्मिनेट कर दिया था . इस फैसले के करीब 10 घंटे बाद ही एयरलाइन ने फिर से अपना फैसला बदल दिया. एयरलाइन ने सभी टर्मिनेट कर्मचारियों को फिर से बहाल करने का आदेश दिया है.  

अब तक क्या-क्या हुआ ?

टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया के सहायक एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस में नाराज कर्मचारियों, कैबिन क्रू मेंबर्स ने वेतन, भत्ते और काम की स्थिति से जुड़ी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी. 7 मई को अचानक 100 से अधिक क्रू मेंबर्स सिक लीव पर चले गए. अचानक कर्मचारियों और क्रू मेंबर्स के काम पर न आने से कंपनी को 80 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल करने पड़े. कंपनी की ओर से पहले कर्मचारियों को समझाने-बुझाने का काम किया गया, लेकिन जब इसके बावजूद स्टाफ काम पर नहीं लौटे तो अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए एयरलाइन ने 25 कैबिन क्रू मेंबर्स और कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर भेज दिया. एयरलाइन के कदम के बाद कर्मचारी बात करने को तैयार हुए और अब उन्होंने अपनी हड़ताल वापस ले ली है. दोनों पक्ष ने बातचीत ने मामले को सुलझाने का फैसला किया. वहीं एयरलाइन ने जिन 25 कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर भेजा था, उसे वापस ले लिया है.  

Trending news