Reliance Jio को लेकर आकाश अंबानी ये क्‍या कह द‍िया? आपको भी नहीं होगा यकीन...
Advertisement
trendingNow11929871

Reliance Jio को लेकर आकाश अंबानी ये क्‍या कह द‍िया? आपको भी नहीं होगा यकीन...

Reliance Jio: आकाश अंबानी ने कहा क‍ि देश में 5G नेटवर्क के फैले जाल का 85 प्रतिशत जियो की तरफ से कवर क‍िया गया है. हर 10 सेकेंड में एक 5G सेल ड‍िप्‍लॉय क‍िया जा रहा है.' टेलीकॉम सेक्‍टर के अनुसार देशभर में 5जी के लिए 3.38 लाख से अधिक बेस स्टेशन हैं.

Reliance Jio को लेकर आकाश अंबानी ये क्‍या कह द‍िया? आपको भी नहीं होगा यकीन...

5G Network in India: र‍िलायंस ज‍ियो टेलीकॉम सेक्‍टर की सबसे बड़ी कंपनी है. ज‍ियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि कंपनी ने देश में 85 प्रतिशत 5जी नेटवर्क डिप्लॉय कर द‍िया है. कंपनी के पास हर 10 सेकेंड में एक 5जी सेल डिप्लॉय करने की कैपेस‍िटी है. ब्रॉडबैंड स्पीड और क्‍वाल‍िटी मापने वाली कंपनी की तरफ से जारी बयान के अनुसार रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन ने कहा कि दिसंबर 2023 टाइम ल‍िम‍िट से पहले देशभर को 5G नेटवर्क से कवर कर लिया गया है.

टाइम ल‍िम‍िट से पहले 5जी नेटवर्क का एक्‍सटेंशन

आकाश अंबानी ने कहा, 'मुझे ‘ट्रू 5जी रोल-आउट' की स्‍पीड पर गर्व है. हमने दिसंबर 2023 की तय टाइम ल‍िम‍िट से पहले देशभर में मजबूत ट्रू 5जी नेटवर्क का एक्‍सटेंशन क‍िया है. देश में 5G नेटवर्क के फैले जाल का 85 प्रतिशत जियो की तरफ से कवर क‍िया गया है. हर 10 सेकेंड में एक 5G सेल ड‍िप्‍लॉय क‍िया जा रहा है.' टेलीकॉम सेक्‍टर के अनुसार देशभर में 5जी के लिए 3.38 लाख से अधिक बेस स्टेशन हैं.

जियो नंबर 1 नेटवर्क के रूप में उभरा
ब्रॉडबैंड स्पीड मापने वाली एक एजेंसी ने कहा क‍ि जियो देश में नंबर 1 नेटवर्क के रूप में उभरा है. आकाश अंबानी ने कहा क‍ि पिछले सात साल में हमने कई ग्‍लोबल बेंचमार्क फ‍िक्‍स क‍िये हैं. इस दौरान देश तेजी से डिजिटली आगे बढ़ा है. देश के भारत के डिजिटल फ्यूचर में हमारा व‍िश्‍वास हमेशा की तरह मजबूत है.

Trending news