किशोर बियानी के पीछे ही पड़ गई Amazon! दिल्ली हाई कोर्ट से गिरफ्तार करने की मांग
Advertisement

किशोर बियानी के पीछे ही पड़ गई Amazon! दिल्ली हाई कोर्ट से गिरफ्तार करने की मांग

Future-Reliance ग्रुप की डील के खिलाफ Amazon ने दिल्ली हाईकोर्ट की शरण ली है. अमेजन की मांग है कि Future-Reliance डील पर रोक लगा दी जाए क्योंकि Future ग्रुप ने Terms and Condition का उल्लंघन किया है.

Amazon से पंगा किशोर बियानी को पड़ रहा भारी!

दिल्ली: अमेरिकी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी Amazon ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. इस याचिका में Future-Reliance ग्रुप के Contract पर रोक लगाने की मांग की गई है. बता दें कि Amazon और Future ग्रुप की पहले Partnership थी लेकिन बाद में फ्यूचर ग्रुप ने Reliance के साथ सौदा कर लिया.

  1. Amazon की दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका
  2. फ्यूचर-रिलायंस डील रोकने की गुहार
  3. फ्यूचर ग्रुप की बढ़ेंगी मुश्किल?

किशोर बियानी को गिरफ्तार करने की मांग

दिल्ली हाई कोर्ट में दी गई याचिका में Amazon ने Future ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर बियानी (Kishore Biyani) समेत दूसरे संस्थापकों की गिरफ्तारी, उनकी संपत्तियों को जब्त करने और समूह का कारोबार रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेचने के करार को रोकने की मांग की है. Amazon ने दिल्ली हाईकोर्ट से सिंगापुर की मध्यस्थता अदालत के आदेश को लागू कराने की गुहार लगाई है. विवाद के निपटारे तक अमेरिकी ऑनलाइन कारोबारी कंपनी Amazon ने फ्यूचर समूह की कंपनियों के निदेशकों को सिविल जेल में डालनी की मांग की है.

VIDEO

Future ग्रुप का क्या कहना है

Future ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) किशोर बियानी का कहना है कि साझेदारी के बावजूद Future ग्रुप के कर्ज को बोझ से निकालने के लिए Amazon की तरफ से समय रहते मदद नहीं आई. कर्ज चुकाने के लिए Future ग्रुप को मजबूरी में रिलायंस को कंपनी का कारोबार बेचने का फैसला करना पड़ा. Amazon की याचिका के खिलाफ फ्यूचर ग्रुप का कहना है कि वो इस मामले में वकीलों से सलाह के बाद कोर्ट में जवाब दाखिल करेगा. 

ये भी पढ़ें: America ने जारी की Travel Advisory, अपने नागरिकों से कहा, ‘भारत-पाकिस्तान में खतरा, यात्रा करने से बचें’

Future-Reliance ग्रुप डील

पिछले साल अगस्त के महीने में फ्यूचर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच एक डील हुई थी. इस डील में फ्यूचर ग्रुप ने अपनी संपत्ति 24,713 करोड़ में रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेचने का फैसला किया था. इस डील को सेबी (SEBI) की मंजूरी भी मिल गई है लेकिन Amazon को इस डील पर ऐतराज है.

LIVE TV

 

Trending news