अंबानी बंधुओं ने मिलाया हाथ, स्पेक्ट्रम के लिये हुई अनिल-मुकेश की साझेदारी
Advertisement

अंबानी बंधुओं ने मिलाया हाथ, स्पेक्ट्रम के लिये हुई अनिल-मुकेश की साझेदारी

अरबपति मुकेश अंबानी वाली रिलायंस जियो ने सोमवार को उनके छोटे भाई अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस से स्पेक्ट्रम भागीदारी के लिए रणनीतिक करार किया है। इससे कंपनी द्रुत गति की दूरसंचार सेवाओं की पेशकश कर सकेगी।

फोटो सौजन्यः gettyimages

नई दिल्ली : अरबपति मुकेश अंबानी वाली रिलायंस जियो ने सोमवार को उनके छोटे भाई अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस से स्पेक्ट्रम भागीदारी के लिए रणनीतिक करार किया है। इससे कंपनी द्रुत गति की दूरसंचार सेवाओं की पेशकश कर सकेगी।

साझा करेंगे 800 मेगाहर्ट्ज बैंड

दोनों कंपनियों ने घोषणा में कहा, 'रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड और रिलायंस कम्युनिकेशंस ने नौ सर्किलों में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम आवंटन में आरकॉम से आरजेआईएल की ओर बदलाव के लिए करार पर दस्तखत किए हैं। इसके अलावा दोनों कंपनियां 17 सर्किलों में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम साझा करेगी।' 

इंटर सर्किल रोमिंग पर है फोकस

उन्होंने कहा कि विस्तारित रणनीति सहयोग के तहत दोनों कंपनियों का इरादा आपसी सहमति वाले इंटर सर्किल रोमिंग व्यवस्था का भी है। आरकॉम ने कहा कि 800 मेगाहर्ट्ज में स्पेक्ट्रम तक पहुंच बढ़ने से आरजेआईएल को एलटीई सेवाओं को पेश करने में मदद मिलेगी। दोनों ऑपरेटरों को उम्मीद है कि इससे उनकी परिचालन लागत में उल्लेखनीय बचत होगी और आरकॉम में भविष्य में निवेश से ग्राहकों को रिलायंस जियो के राष्ट्रीय स्तर के 4जी एलटीई नेटवर्क तक पहुंच का लाभ मिलेगा।

Trending news