आर्थिक सुधारों से भटकने का जोखिम नहीं ले सकता देशः जेटली
Advertisement

आर्थिक सुधारों से भटकने का जोखिम नहीं ले सकता देशः जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि सरकार आर्थिक सुधारों की प्रक्रिया पूरी एकाग्रता के साथ जारी रखेगी जिन्हें आगे बढ़ाने में पिछले कुछ महीनों में सरकार के सामने मुश्किलें आई हैं।

विशाखापत्तनम : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि सरकार आर्थिक सुधारों की प्रक्रिया पूरी एकाग्रता के साथ जारी रखेगी जिन्हें आगे बढ़ाने में पिछले कुछ महीनों में सरकार के सामने मुश्किलें आई हैं।

'भटकने का जोखिम नहीं ले सकता भारत'

यहां सीआईआई पार्टनरशिप समिट को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा, 'यदि भारत को बढ़ना है तो जाहिर है कि सरकारी और निजी क्षेत्र के निवेश में वृद्धि जरूरी है। हमारे कुछ सुधार कार्यक्रम जो पिछले कुछ महीनों में आगे नहीं बढ़ सके हैं, उन्हें पूरी एकाग्रता के साथ आगे बढ़ाना है।' उन्होंने कहा कि देश सुधारों के रास्ते से भटकने का जोखिम नहीं ले सकता और सुधारों की राह में हर राज्य को योगदान करना होगा।

चतुर होते हैं निवेशक- जेटली

गौरतलब है कि देश में वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करने के लिए प्रस्तावित विधेयक को राज्यसभा में विपक्षी दल कांग्रेस के कड़े प्रतिरोध के कारण पारित नहीं कराया जा सका है। जीएसटी को अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था में अब तक का सबसे बड़ा सुधार माना जा रहा है। वित्त मंत्री ने राज्यों से अपील की कि वे कारोबार की सुगमता बढ़ाएं ताकि उनके यहां निवेशक आकर्षित हों। उन्होंने कहा कि निवेशक चतुर होते हैं और वे नीतियों में स्थिरता और कारोबार अनुकूल वातावरण की तलाश में रहते हैं।

Trending news