Ashok Leyland की LCV कैटेगरी में एंट्री, इन मॉडल्स को किया लॉन्च
Advertisement

Ashok Leyland की LCV कैटेगरी में एंट्री, इन मॉडल्स को किया लॉन्च

अशोक लेलैंड ने बड़ा दोस्त (BADA DOST) LCV (लाइट कमर्शियल व्हीकल) को लॉन्च करके इस सेगमेंट में भी एंट्री कर ली है. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः अशोक लेलैंड ने बड़ा दोस्त (BADA DOST) LCV (लाइट कमर्शियल व्हीकल) को लॉन्च करके इस सेगमेंट में भी एंट्री कर ली है. BADA DOST BS-VI इंजन से लैस है और यह दो वेरिएंट, i4 और i3 में आता है. कंपनी का दावा है कि i4 में 1,860 किलोग्राम और i40 में 1,405 किलोग्राम की पेलोड क्षमता प्रदान करता है. BADA DOST शुरू में 7 राज्यों में लॉन्च किया जा रहा है और धीरे-धीरे अगले 3 महीनों में पैन-इंडिया बेचा जाएगा होगा और यह दोनों डीलरशिप्‍स और डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से बुकिंग किया जा सकता है. नई LCV की एक्स-शोरूम मुंबई कीमतें Rs 7.75 लाख और Rs 7.95 लाख (i3 LS और LX) Rs 7.79 और Rs 7.99 लाख (i4 LS और LX) हैं.

अशोक लीलैंड के चेयरमैन धीरज हिंदुजा ने कहा, 'आज हमारे लिए एक बड़ा दिन है क्योंकि हमने टॉप 10 ग्लोबल सीवी मेकर्स में आने का निर्णय लिया है. नया इन-हाउस विकसित प्लेटफॉर्म हमारी दीर्घकालिक एलसीवी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसका उद्देश्य AL को सेगमेंट में एक गंभीर और महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में स्थापित करना है. BADA DOST i3 और i4, इस नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च होने वाले पहले दो वाहन, अन्य वर्तमान प्रसादों के साथ हमारे LCV उत्पाद पोर्टफोलियो में अंतर को बंद करते हैं.'

दोनों हैंड ड्राइव में होगा उपलब्ध
नई रेंज अंतरराष्ट्रीय बाजारों को और अधिक आक्रामक रूप से पूरा करने के लिए, राइट-हैंड-ड्राइव और लेफ्ट-हैंड-ड्राइव दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी. कंपनी की कुछ समय में इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करने की भी योजना है.

एलसीवी सेगमेंट में बहुत संभावना
अशोक लेलैंड के एमडी और सीईओ विपिन सोंधी ने कहा, 'एलसीवी सेगमेंट हमारे लिए बहुत बड़ी संभावना है. सीवी उद्योग की वसूली वर्तमान बाजार में इस सेगमेंट के नेतृत्व में हो रही है. LCVs हमारे विकास के कारोबार में से एक है, जो कि वित्त वर्ष 2015 में हमारी बिक्री की मात्रा का लगभग 40 फीसदी है, यह इस वर्ष भी जारी है. नए मजबूत BADA DOST उत्पाद की पेशकश के साथ, हम दुनिया भर में उन ग्राहकों के अपने परिवार का विस्तार करना सुनिश्चित कर रहे हैं जो गुणवत्ता और लाभप्रदता की तलाश कर रहे हैं.'

यह हैं एलसीवी के फीचर
BADA DOST में एक सेगमेंट 3-सीटर वॉकथ्रू केबिन, फोल्डेबल बैक रेस्ट और एक बंधनेवाला हैंड-ब्रेक भी है. LCV में प्रीमियम कार जैसा अनुभव देने वाले डुअल टोन डैशबोर्ड और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी हैं. वाहन पावर स्टीयरिंग से लैस है और ग्राहकों के पास एसी का विकल्प भी है.

कंपनी ने कहा कि नया एलसीवी प्लेटफॉर्म मेड इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड है और एक बार स्थिति आसान हो जाने के बाद निर्यात भी शुरू हो जाएगा. कंपनी नए प्लेटफॉर्म पर हर 4 महीने में एक नया वाहन लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ेंः आ गई Hyundai की सबसे धांसू SUV, आज है Tucson का वर्ल्ड प्रीमियर

ये भी देखें-

Trending news