Video Banking Service: बैंक में लंबी लाइन से म‍िलेगा छुटकारा, शुरू हुई वीड‍ियो बैंक‍िंग; घर बैठे होगा काम
Advertisement

Video Banking Service: बैंक में लंबी लाइन से म‍िलेगा छुटकारा, शुरू हुई वीड‍ियो बैंक‍िंग; घर बैठे होगा काम

AU Bank Share Price: छुट्टियों और वीकेंड पर भी एयू स्‍मॉल फाइनेंस बैंक की डेड‍िकेटेड टीम फेस-टू-फेस, ह्यूमन सेंट्र‍िक इंटरेक्‍शन सुन‍िश्‍च‍ित करेगी. सभी वीडियो बैंकर ऑन-रोल कर्मचारी हैं और वीडियो बैंक‍िंग सर्व‍िस 365 दिन के ल‍िए 24x7 उपलब्ध है.

Video Banking Service: बैंक में लंबी लाइन से म‍िलेगा छुटकारा, शुरू हुई वीड‍ियो बैंक‍िंग; घर बैठे होगा काम

AU Bank Video Banking: आप बैंक अकाउंट से जुड़ी क‍िसी भी प्रकार की समस्‍या या जानकारी करने के ल‍िए कस्‍टमर केयर पर कॉल करते हैं. लेक‍िन अब एक बैंक ने ग्राहकों को नई सुव‍िधा देते हुए वीड‍ियो कॉल की सुव‍िधा दी है. जी हां, यानी आप अपनी प्रॉब्‍लम सॉल्‍व करने के ल‍िए बैंकर को वीड‍ियो कॉल कर सकते हैं. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank) की तरफ से ग्राहकों की क‍िसी भी प्रकार की समस्‍या के ल‍िए वीड‍ियो कॉल की सुव‍िधा शुरू की गई है. इसके साथ ही एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से दावा क‍िया गया क‍ि ग्राहकों को 24X7 वीडियो बैंकिंग सुविधा देने वाला वह पहला बैंक है.

जन धन खाताधारक भी उठा सकेंगे फायदा

एयू स्मॉल फाइनेंस के एग्‍जीक्‍यूट‍िव डायरेक्‍टर उत्तम टिबरेवाल के अनुसार, 'यह सुविधा बैंक के ग्राहकों के लिए उनके बैंक‍िंग संबंध (क्रेडिट कार्ड, ऋण, बचत, डिजिटल बचत, बुनियादी सेवा बचत, चालू खाता, आदि) के प्रकार की परवाह किए बिना उपलब्ध है.' टिबरेवाल ने बताया क‍ि एयू एसएफबी (AU SFB) के प्रधानमंत्री जन धन खाताधारक भी वीडियो बैंकिंग सर्व‍िस का फायदा उठा सकते हैं.'

सभी वीडियो बैंकर ऑन-रोल कर्मचारी
छुट्टियों और वीकेंड पर भी एयू स्‍मॉल फाइनेंस बैंक की डेड‍िकेटेड टीम फेस-टू-फेस, ह्यूमन सेंट्र‍िक इंटरेक्‍शन सुन‍िश्‍च‍ित करेगी. सभी वीडियो बैंकर ऑन-रोल कर्मचारी हैं और वीडियो बैंक‍िंग सर्व‍िस 365 दिन के ल‍िए 24x7 उपलब्ध है. उदाहरण के लिए वीड‍ियो कॉल‍िंग की यह सुव‍िधा रविवार को 1 बजे भी उपलब्ध होगी. एयू एसएफबी नियामकों की तरफ से जारी डाटा स‍िक्‍योर‍िटी प्र‍िंस‍िपल और गाइडलाइंस का पालन करता है.

वीडियो बैंक‍िंग में 400 से ज्‍यादा सर्व‍िस ले सकेंगे
एयू एसएफबी की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया क‍ि बैंक के ग्राहक 24x7 वीडियो बैंकिंग सर्व‍िस के जर‍िये 400 से ज्‍यादा सर्व‍िस का उपयोग कर सकते हैं. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इन सुव‍िधाओं में पता अपडेट करना, लोन के ल‍िए जानकारी करना, क्रेडिट कार्ड की केवाईसी, एफडी, र‍िकर‍िंग ड‍िपॉज‍िट, फास्टैग रिचार्ज, चेक बुक के ल‍िए र‍िक्‍वेस्‍ट समेत अन्य सुव‍िधाएं शामिल हैं. इन सभी सुविधाओं के अलावा कोई भी व्‍यक्‍त‍ि सेव‍िंग अकाउंट खोलने के साथ ही सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक वीडियो बैंकिंग का उपयोग कर अपनी केवाईसी पूरी कर सकता है.

टिबरेवाल ने बताया क‍ि वीडियो बैंकिंग के जर‍िये कुछ बैंकिंग ट्रांजेक्‍शन की पेशकश करना संभव नहीं है. यानी नकदी से संबंधित लेनदेन, चेक जमा करना और रात 8 बजे से सुबह 8 बजे के बीच सभी प्रकार के वित्तीय लेनदेन इसके जर‍िये संभव नहीं हैं. NEFT, IMPS और अन्य सभी प्रकार के फाइनेंश‍ियल ट्रांजेक्‍शन सुबह 8 से रात 8 बजे तक ही वीडियो बैंकिंग के जर‍िये क‍िये जा सकते हैं.

Trending news