BOB Home Loan: घर खरीदने वालों की बल्ले-बल्ले, इस बैंक ने घटाई होम लोन की ब्याज दर; बस इतने दिन है ऑफर
Advertisement

BOB Home Loan: घर खरीदने वालों की बल्ले-बल्ले, इस बैंक ने घटाई होम लोन की ब्याज दर; बस इतने दिन है ऑफर

Home Loan Interest Rate:  बीओबी की होम लोन की यह दर एसबीआई और एचडीएफसी के मुकाबले कम है, जिनकी नयी दरें 8.40 प्रतिशत है. बैंक ने कहा कि नई दर अगले सोमवार से लागू होगी और दिसंबर के अंत तक प्रभावी रहेगी.

BOB Home Loan: घर खरीदने वालों की बल्ले-बल्ले, इस बैंक ने घटाई होम लोन की ब्याज दर; बस इतने दिन है ऑफर

BOB Home Loan Interest Rate: बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने शुक्रवार को अपने होम लोन की ब्याज दरों को 0.25 प्रतिशत घटाकर 8.25 प्रतिशत कर दिया. इसके साथ ही सीमित समय के लिए आवेदन के निपटान के लिए लगने वाला (प्रोसेसिंग) शुल्क को भी माफ कर दिया गया है. बीओबी की होम लोन की यह दर एसबीआई और एचडीएफसी के मुकाबले कम है, जिनकी नयी दरें 8.40 प्रतिशत है. बैंक ने कहा कि नई दर अगले सोमवार से लागू होगी और दिसंबर के अंत तक प्रभावी रहेगी. बीओबी के महाप्रबंधक (बंधक और खुदरा संपत्ति कारोबार) एच टी सोलंकी ने कहा, हमारी होम लोन दर अब बिजनेस में सबसे कम और सर्वाधिक प्रतिस्पर्धी दरों में है. हम ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की छूट देने के साथ ही प्रोसेसिंग शुल्क को भी पूरी तरह माफ कर रहे हैं.' 

इन लोगों को भी मिलेगा लाभ

उन्होंने कहा कि नई दरें उन लोगों के लिए भी लागू होंगी जो बैलेंस ट्रांसफर चाहते हैं और विशेष दर उधारकर्ता के क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा, "इस साल हमने शहरों में मजबूत मांग और घरेलू बिक्री को बढ़ावा देने वाले उपभोक्ताओं के विश्वास के साथ होम लोन में एक मजबूत वृद्धि देखी है. हम उम्मीद करते हैं कि यह रियायती दर पहले से ही हाई डिमांड को आगे बढ़ाएगी." पिछले महीने, बढ़ती ब्याज दरों के बावजूद, एसबीआई और एचडीएफसी ने अपने त्योहारी ऑफर के तौर पर 8.40 प्रतिशत से शुरू होने वाली ब्याज दरों में छूट की घोषणा की थी.

एसबीआई होम लोन लेने वाले नए ग्राहकों को 25 बेसिस पॉइंट्स तक की रियायती ब्याज की पेशकश कर रहा है, जिस वजह से एंट्री लेव का रेट 8.40 प्रतिशत हो गया है और यह ऑफर जनवरी 2023 तक रहेगा. वहीं एचडीएफसी ने नई दरों को 20 बीपीएस करते हुए 8.40 प्रतिशत ब्याज की पेशकश की है और यह ऑफर नवंबर के अंत तक वैध है.

बैंक ऑफ इंडिया ने भी घटाई ब्याज दर

दूसरी ओर, बैंक ऑफ इंडिया का स्टार होम लोन सालाना 8.30 प्रतिशत की दर से लिया जा सकता है. इसकी सबसे सस्ती ईएमआई 7.755 लाख रुपये से शुरू होती है. ग्राहक दूसरे बैंकों या वित्तीय संस्थाओं में चल रहे अपने होम लोन्स को बैंक ऑफ इंडिया में ट्रांसफर भी करा सकते हैं. बैंक ने अपने बयान में कहा, होम लोन के लिए आवेदन करने वाले को ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी, जबकि लोग तीन फायदे जैसे कम ब्याज दर का वादा, आसान लिक्विडिटी और टैक्स में छूट का लाभ ले सकते हैं. 

(इनपुट-पीटीआई)

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news