बेहद कम प्रीमियम पर मिल रहा है 5 लाख का कोरोना कवर, इस बैंक ने निकाली खास पॉलिसी

कोरोना वायरस के इलाज के लिए बीमा कंपनियों द्वारा शुरू की गई Corona Kavach Policy लोगों के लिए वरदान साबित हुई है. बीमा कंपनियों के अलावा अब बैंक भी इस पॉलिसी को बेच रहे हैं.

बेहद कम प्रीमियम पर मिल रहा है 5 लाख का कोरोना कवर, इस बैंक ने निकाली खास पॉलिसी
फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना वायरस (Coronavirus) के इलाज के लिए बीमा कंपनियों द्वारा शुरू की गई Corona Kavach Policy लोगों के लिए वरदान साबित हुई है. बीमा कंपनियों के अलावा अब बैंक भी इस पॉलिसी को बेच रहे हैं. इसके लिए बैंक बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी कर रहे हैं. 

Canara Bank ने हाल ही में तीन कंपनियों के साथ साझेदारी की है. इन तीन कंपनियों में न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और HDFC अर्गो हेल्थ इश्योरेंस शामिल हैं.

इतने का मिलेगा कवर
इस पॉलिसी के तहत व्यक्ति न्यूनतम 50,000 रुपये से लेकर 5 लाख तक रुपये का बीमा करा सकता है. यह पॉलिसी व्यक्तिगत या परिवार के लिए खरीदी जा सकती है. इसमें बीमारी के इलाज के दौरान हॉस्पिटल बेड के किराए की कोई सीमा तय नहीं है और इसे घर पर रहकर 15 दिन के इलाज के लिए भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इस पॉलिसी के तहत बीमा अवधि अधिकतम साढ़े नौ माह रहेगी.

ये भी पढ़ें- इस हफ्ते RBI लेगा आपकी EMI को लेकर बड़ा फैसला, 6 अगस्त को होगी घोषणा

बता दें कि बीमा नियामक IRDAI ने इंश्‍योरेंस कंपनियों से Corona Kavach को ग्रुप इंश्योरेंस में शामिल करने का निर्देश दिया है. इससे कंपनियां Corona kavach पॉलिसी को ग्रुप इंश्योरेंस के रूप में भी पेश कर पाएंगी. इसका फायदा सीधे तौर पर करोड़ों नौकरीपेशा लोगों को होगा. इससे सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की कंपनियों और दूसरी कारोबारी इकाइयों को अपने कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए बीमा कवर देने में मदद मिलेगी.

LIVE TV-

10 जुलाई से शुरू हुई है पॉलिसी
10 जुलाई को शुरू की गई अल्पकालिक व्यक्तिगत कोरोना कवच हेल्‍थ बीमा पॉलिसी को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. सभी 30 साधारण बीमा कंपनियों ने अल्पकाल के लिए दी जानी वाली यह पॉलिसी पेश की है

ये भी देखें-