भारत-पाक तनाव का असर, चीन से पाकिस्तान आने-जाने वाली फ्लाइट कैंसल
Advertisement

भारत-पाक तनाव का असर, चीन से पाकिस्तान आने-जाने वाली फ्लाइट कैंसल

चीन ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर पाकिस्तान जाने वाली और वहां से आने वाली सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया है. वहीं पाकिस्तानी एयरस्पेस से गुजरने वाली अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के मार्ग में बदलाव किया है.

भारत-पाक तनाव का असर, चीन से पाकिस्तान आने-जाने वाली फ्लाइट कैंसल

बीजिंग : चीन ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर पाकिस्तान जाने वाली और वहां से आने वाली सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया है. वहीं पाकिस्तानी एयरस्पेस से गुजरने वाली अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के मार्ग में बदलाव किया है. बीजिंग की सरकारी मीडिया की तरफ से शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी गई. भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के चलते पाकिस्तानी वायुक्षेत्र के बंद रहने से यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

हजारों हवाई यात्रियों पर असर पड़ा
चीन के पाकिस्तान को आने-जाने वाली फ्लाइट कैंसल करने से दुनियाभर में हजारों हवाई यात्री प्रभावित हुए हैं. ग्लोबल टाइम्स ने नागर विमानन विशेषज्ञों के हवाले से खबर दी है आम तौर पर पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र और भारत-पाक सीमा के ऊपर से गुजरने वाली पश्चिम एशिया से आने वाली उड़ानों को चीन में भारत, म्यांमा या मध्य एशिया के मार्ग से प्रवेश दिया जा रहा है.

उत्तर चीन हवाई यातायात प्रबंधन ब्यूरो द्वारा ग्लोबल टाइम्स को भेजे गए एक बयान के अनुसार राजधानी बीजिंग के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पाकिस्तान जाने वाली और पाकिस्तान से आने वाली सभी उड़ानें बुधवार और बृहस्पतिवार को रद्द रहीं. इसमें यहां बीच में विश्राम करने वाली उड़ानें भी शामिल हैं. ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार शुक्रवार को भी यह उड़ानें अपने यथावत समय पर चलेंगी या नहीं, इसे लेकर अनिश्चिता बनी हुई है.

Trending news