Ambani: इतना कमा लेते हैं मुकेश अंबानी के घर के बावर्ची, ये सैलरी तो अच्छे-अच्छे नौकरीपेशा वालों की भी नहीं होगी
Advertisement

Ambani: इतना कमा लेते हैं मुकेश अंबानी के घर के बावर्ची, ये सैलरी तो अच्छे-अच्छे नौकरीपेशा वालों की भी नहीं होगी

Ambani: अंबानी परिवार के पास कई महंगी गाड़ियां भी है. मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया दुनिया के सबसे ज्यादा महंगे घरों में गिना जाता है. दुनिया भर में उनकी कई संपत्तियां हैं. इसके साथ ही मुकेश अंबानी अपने हाउस स्टाफ को जितना वेतन देते हैं, वह भारत में सीए और एमबीए के औसत वेतनमान से भी अधिक है.

Ambani: इतना कमा लेते हैं मुकेश अंबानी के घर के बावर्ची, ये सैलरी तो अच्छे-अच्छे नौकरीपेशा वालों की भी नहीं होगी

Mukesh Ambani House: मुकेश अंबानी वर्तमान में भारत के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. फोर्ब्स के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भारत के सबसे अमीर और दुनिया के 13वें सबसे ज्यादा अमीर शख्स हैं. उनकी नेटवर्थ 83 बिलियन डॉलर (723 हजार करोड़ रुपये) है. वहीं भारत में अंबानी परिवार के पास आलीशान घर के साथ ही कई महंगी प्रॉपर्टी है. इसके साथ ही अंबानी परिवार के पास कई महंगी गाड़ियां भी है. मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया दुनिया के सबसे ज्यादा महंगे घरों में गिना जाता है. दुनिया भर में उनकी कई संपत्तियां हैं. इसके साथ ही मुकेश अंबानी अपने हाउस स्टाफ को जितना वेतन देते हैं, वह भारत में सीए और एमबीए के औसत वेतनमान से भी अधिक है. 

इतना मिलता है वेतन
वेतन के साथ अंबानी हाउस के कर्मचारियों को बीमा और अन्य बेनेफिट भी मिलते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि मुकेश अंबानी के घर में खाना बनाने वाले कुक को कितना वेतन मिलता है? कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अंबानी के घर में रहने वाले शेफ को प्रति माह करीब 2 लाख रुपये का वेतन दिया जाता है, यानी उन्हें सालाना 24 लाख रुपये सैलरी मिलती है.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

स्नैक्स के शौकीन
जानकारी के मुताबिक मुकेश अंबानी सादा शाकाहारी खाना पसंद करते हैं, जिसमें दाल, चावल, चपाती और सब्जी शामिल है. नाश्ते के लिए उनका पसंदीदा आइटम एक गिलास पपीते का रस और कुछ इडली-सांभर है और वह पापड़ी चाट जैसे स्नैक्स के भी शौकीन हैं.

लाखों का वेतन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंबानी परिवार के ड्राइवर्स को भी हर महीने लाखों रुपये का वेतन मिलता है. वहीं मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की देखभाल के लिए वहां करीब 600 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद है. इन कर्मचारियों की सैलरी भी महीने में लाखों रुपये की बताई जाती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news