अदालत का नीरव मोदी को नोटिस, कहा- 'या तो कोर्ट में हाजिर हों, वरना फरार घोषित करेंगे'

नीरव मोदी के साथ उसके करीबी निशल मोदी और सुभाष परब के खिलाफ भी विशेष सीबीआई अदालत ने समन जारी कर उन्हें अदालत में हाज़िर होने का आदेश दिया है. 

अदालत का नीरव मोदी को नोटिस, कहा- 'या तो कोर्ट में हाजिर हों, वरना फरार घोषित करेंगे'
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली/मुंबई : पंजाब नेशनल बैंक घोटाला (PNB Scam) मामले में बुधवार को विशेष न्यायालय ने नीरव मोदी (Nirav Modi) सहित तीन लोगों के खिलाफ नोटिस जारी कर 15 जनवरी तक कोर्ट के सामने हाज़िर होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि अगर तीनों आरोपी न्यायालय में हाज़िर नही होंगे, तो उन्हें फरार घोषित किया जाएगा.

नीरव मोदी के साथ उसके करीबी निशल मोदी और सुभाष परब के खिलाफ भी विशेष सीबीआई अदालत ने समन जारी कर उन्हें अदालत में हाज़िर होने का आदेश दिया है. न्‍यायालय ने साफ कहा कि अगर ये तीनों आरोपी कोर्ट के सामने हाज़िर नहीं होते तो इनको फरार घोषित किया जाएगा.

LIVE TV...

कानूनन किसी आरोपी को फरार घोषित किया जाता है तो जांच एजेंसी उसकी प्रोपर्टी अटैच भी करने की कार्रवाई कर सकती है. गौरतलब है कि पीएमएल कोर्ट गुरुवार को आर्थिक अपराध मामले में नीरव मोदी के फरार होने के संदर्भ में फैसला सुना सकता है. स्पेशल ईडी कोर्ट में ईडी ने नीरव मोदी को फरार घोषित किया जाए ऐसी अर्जी दी थी. इस केस में जाली दस्तावेज के सहारे कर्ज लेने के मामले की जांच एजेंसियां कर रही है.

ये वीडियो भी देखें: