महंगाई पर लगाम कसने के लिए एक्शन में दिल्ली सरकार, दिया ये आदेश
Advertisement
trendingNow12422754

महंगाई पर लगाम कसने के लिए एक्शन में दिल्ली सरकार, दिया ये आदेश

Delhi Govt: दिल्ली सरकार ने खासतौर पर प्याज और टमाटर के मूल्यों को लेकर अधिकारियों को हिदायत दी है कि पूरी दिल्ली में जमाखोरों पर लगातार नजर रखें. 

महंगाई पर लगाम कसने के लिए एक्शन में दिल्ली सरकार, दिया ये आदेश

Food Price in Delhi: प्याज समेत अन्य जरूरी वस्तुओं की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार एक्शन में है. दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने संबंधित अधिकारियों को प्याज और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए प्रभावी कदम उठाने का निर्देश दिया है. 

सोमवार को दिल्ली सरकार के खाद्य मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि खाद्य मंत्री हुसैन ने एक बैठक के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को दिल्ली में प्याज और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में उछाल के बारे में सतर्क रहने को कहा.

वर्तमान में कीमत औसत

बयान में यह भी कहा गया है कि मंत्री ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग से कहा है कि बाजार आसूचना इकाई आवश्यक वस्तुओं की खुदरा कीमतों पर नजर रखे. मंत्री ने थोक और खुदरा कीमतों के बीच अंतर का मूल्यांकन करने का भी निर्देश दिया. बैठक में मौजूद अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में प्याज की औसत खुदरा कीमतें कुछ समय से स्थिर हैं और निकट भविष्य में भी इनमें स्थिरता का अनुमान है.

जमाखोंरो पर लगातार नजर

मंत्री इमरान हुसैन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि दिल्ली में खासतौर पर प्याज और टमाटर के मूल्यों को लेकर अधिकारियों को हिदायत दी है कि पूरी दिल्ली में जमाखोरों पर लगातार नजर रखें. 

Trending news