Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में सफर के साथ लेंगे शॉपिंग का भी मजा, जल्द ही स्टेशनों पर खुलेंगे मॉल
Advertisement
trendingNow12430033

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में सफर के साथ लेंगे शॉपिंग का भी मजा, जल्द ही स्टेशनों पर खुलेंगे मॉल

Delhi Metro Hindi News: दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर मौजूद खाली जगहों का उपयोग करके DMRC अपनी आमदनी बढ़ाने की कोशिश में है. इसी मद्देनजर मेट्रो स्टेशनों पर विदेशों की तरह यात्रियों को शॉपिंग एक्सपीरियंस देने के लिए पहल की शुरुआत की है.

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में सफर के साथ लेंगे शॉपिंग का भी मजा, जल्द ही स्टेशनों पर खुलेंगे मॉल

Delhi Metro News Today: दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को जल्द ही स्टेशन परिसर में मॉल की सुविधा भी मिलनी शुरू हो जाएगी. अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही मेट्रो स्टेशनं पर खाने-पीने के सामान की दुकानों की तरह बुक शॉप्स, गिफ्ट शॉप्स, ब्रांडेड कपड़े, फुटविर्यस और एक्सेसरीज जैसी अन्य शॉप्स की सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएगी.

दरअसल, दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर मौजूद खाली जगहों का उपयोग करके अपनी आमदनी बढ़ाने की कोशिश में है. इसी मद्देनजर दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर भी विदेशों की तरह यात्रियों को शॉपिंग एक्सपीरियंस देने के लिए पहल की शुरुआत की है.

दिल्ली मेट्रो काफी तेजी से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है. इसके लिए डीएमआरसी ने टेंडर नोटिस भी जारी कर दिया है. इसके तहत ज्यादा बोली लगाने वालों को स्टेशन परिसर पर मौजूद खाली जगहों पर मर्चेंडाइजिंग राइट्स के लाइसेंस दिए जाएंगे.

आमदनी में बढ़ोतरी होने की उम्मीद

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि डीएमआरसी ने यह फैसला टिकट बिक्री से परे अपनी आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से लिया है. उन्होंने कहा कि निजी कंपनियों के सहयोग से मेट्रो की आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

सभी लाइनों पर चलेंगी अतिरिक्त मेट्रो

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में पिछले एक महीने में पैसेंजर्स की संख्या में हुई रिकॉर्ड वृद्धि को देखते हुए दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने बड़ा फैसला किया है. दिल्ली मेट्रो ने ऐलान किया है कि यात्रियों की संख्या को देखते हुए अब सभी लाइन पर अतिरिक्त ट्रेन चलाई जाएंगी.

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट संचार) अनुज दयाल ने कहा, 'यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीएमआरसी ने अपनी सभी लाइन पर एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. शुक्रवार और शनिवार को ट्रेन के 84 अतिरिक्त फेरे लगेंगे. आवश्यकता पड़ने पर ये अतिरिक्त ट्रेन फेरे आगामी कार्यदिवसों पर भी जारी रहेंगे.'

Trending news