ट्रेन के बाद अब दिल्ली मेट्रो सेवा भी जल्द होगी शुरू, जानिए अंदर क्या चल रही हैं तैयारियां
Advertisement

ट्रेन के बाद अब दिल्ली मेट्रो सेवा भी जल्द होगी शुरू, जानिए अंदर क्या चल रही हैं तैयारियां

खुद दिल्ली मेट्रो रेल सेवा (DMRC) ने इसके संकेत दिए हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: Lockdown0.3 खत्म होते - होते शायद ज्यादातर पब्लिक ट्रांसपोर्ट आंशिक रूप से शुरू हो जाएंगे. भारतीय रेल (Indian Railways) सेवा आज से दोबारा शुरू हो रही है. फ्लाइट्स का ऑपरेशन भी जल्द खोलने की बात चल रही हैं. अब ऐसे में दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवाएं भी जल्द शुरू हो सकती हैं. खुद दिल्ली मेट्रो रेल सेवा (DMRC) ने इसके संकेत दिए हैं.

  1. दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने की तैयारियां तेज
  2. नए नियमों के साथ यात्रा की होगी अनुमति
  3. 22 मार्च से ही बंद पड़ी है मेट्रो सेवा

दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा है कि मेट्रो स्टेशनों में विशेष रूप से प्रशिक्षित हाउसकीपिंग स्टाफ रखे गए हैं जो पैसेंजर मूवमेंट एरिया को साफ करेंगे. डीएमआरसी के मुताबिक मेट्रो की सेवाएं शुरू होने पर सुरक्षित मूवमेंट के लिए मेट्रो परिसर में मौजूद मशीनों जैसे एएफसी गेट, लिफ्ट, एस्क्लेटर्स इत्यादि की सफाई के लिए भी विशेष स्टाफ नियुक्त किए गए हैं.

 

आरोग्य सेतु और फेस मास्क हो सकता है अनिवार्य
जानकारों का कहना है कि इस बार दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी हो सकते हैं. मेट्रो में प्रवेश करने के लिए आपको आरोग्य सेतु (Aarogya Setu) ऐप अपने फोन में रखना अनिवार्य हो सकता है. इसी तरह किसी भी यात्री को बिना मास्क यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि अभी तक दिल्ली मेट्रो ने इस बाबत कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: रेलवे ने बदला फैसला, चुनिंदा रेलवे स्टेशन पर खुलेंगे काउंटर; इनको मिलेगी किराए में छूट

बताते चलें कि दिल्ली की लाइफलाइन कहे जाने वाले दिल्ली मेट्रो को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच 22 मार्च को ही बंद कर दिया गया था. 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी. इसके साथ ही मेट्रो सेवाओं का परिचालन बंद कर दिया था. अब एकबार फिर से उम्मीद जताई जा रही है दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो का संचालन फिर से शुरू कर दिया जाएगा.

LIVE TV

Trending news