दोहा बैंक ने कहा- भारत का आर्थिक आधार मजबूत है
Advertisement

दोहा बैंक ने कहा- भारत का आर्थिक आधार मजबूत है

कतर का दोहा बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आर सीतारमण ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था अभी भी दबाव में है लेकिन वह भारत को लेकर सकारात्मक हैं। वह भारत में व्यापार, निवेश और बैंकिंग क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों की संभावना तलाशने आए हैं।

दोहा बैंक ने कहा- भारत का आर्थिक आधार मजबूत है

बेंगलुरु : कतर का दोहा बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) आर सीतारमण ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था अभी भी दबाव में है लेकिन वह भारत को लेकर सकारात्मक हैं। वह भारत में व्यापार, निवेश और बैंकिंग क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों की संभावना तलाशने आए हैं।

भारतीय अर्थव्यवस्था के आधार की मजबूत खूबियों का जिक्र करते हुए सीतारमण ने कहा कि यहां राजनीतिक स्थिरता है और मौद्रिक और वित्तीय नीतियों में तालमेल है।

उन्होंने एक सामाचार एजेंसी (PTI) से साक्षात्कार में कहा, ‘‘वैश्विक अर्थव्यवस्था अभी दबाव में है और अभी तक पूरी तरह उबरने की स्थिति में नहीं पहुंची है। मैं सतर्क हूं और भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार को लेकर भी सकारात्मक हूं। आर्थिक करों को देखते हुए भारत की स्थिति काफी मजबूत है।’’ सीतारमण ने कहा कि चालू खाते का घाटा और राजकोषीय घाटा तथा मुद्रास्फीति की दर इस समय नपे-तुले स्तर पर और पूरी तरह काबू में हैं। 

Trending news