दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना का ये शेयर बना कुबेर का खजाना! 6 महीने में दिया ढाई गुना रिटर्न
Advertisement
trendingNow11073931

दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना का ये शेयर बना कुबेर का खजाना! 6 महीने में दिया ढाई गुना रिटर्न

शेयर बाजार की दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना (Dolly Khanna) ने अपने पोर्टफोलियो में एक नया स्‍टॉक अजंता सोया लिमिटेड (Ajanta Soya Ltd) शामिल किया है.आइए नजर डालते हैं इस खास स्टॉक पर जिसने महज 6 महीने में ढाई गुना रिटर्न दिया है. 

Dolly Khanna Portfolio

नई दिल्ली: शेयर बाजार के दिग्गज निवेशकों पर सबकी निगाहें टिकी होती है. राकेश झुनझुनवाला से लेकर डॉली खन्ना के पोर्टफोलियों में कौन स स्टॉक शामिल हुआ और कौन सा निकाला गया इस पर इन्वेस्टर की नजर बनी रहती है. इसी क्रम में दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना (Dolly Khanna) ने अपने पोर्टफोलियो में एक नया स्‍टॉक शामिल किया जिसने महज 6 महीने में ढाई गुना रिटर्न दिया है. ये स्टॉक है अजंता सोया लिमिटेड (Ajanta Soya Ltd).

  1. डॉली खन्ना का ये शेयर बना कुबेर का खजाना
  2. 6 महीने में दिया 150% का बंपर रिटर्न
  3. Dolly Khanna Portfolio में हैं 18 शेयर

डॉली खन्‍ना ने अजंता सोया लिमिटेड के शेयर में 1.1 फीसदी की हिस्‍सेदारी खरीदी है. आपको बता दें कि अजंता सोया निवेशकों के लिए मल्‍टीबैगर स्‍टॉक रहा है. इस पेनी स्टॉक ने महज 6 महीने में ही निवेशकों की वेल्‍थ ढाई गुना बढ़ा दी है. अजंता सोया वनस्‍पति ऑयल, कूकिंग ऑयल और बेकरी अप्‍लीकेशंस की मैन्‍युफैक्‍चरिंग और मार्केटिंग करती है. इसीलिए इसका मार्केट बेहद मजबूत है. 

डॉली खन्‍ना की हिस्‍सेदारी

बीएसई की वेबसाइट पर अजंता सोया लिमिटेड के दिसंबर 2021 (Q3FY22) तिमाही के शेयरहोल्डिंग के दिए गए पैटर्न के अनुसार, डॉली खन्‍ना ने इस कंपनी में होल्डिंग 1.11 फीसदी (1,78,500 इक्विटी शेयर) हिस्‍सेदारी खरीदी है. और सबसे खास बात कि दिग्‍गज निवेशक का यह नया निवेश है. बाजार के दिग्गज निवेशक डॉली खन्‍ना ने इसमें पर्सनल कैपेसिटी में निवेश किया है. आज यानी 18 जनवरी 2022 को डॉली खन्‍ना के इस होल्डिंग की वैल्‍यू 4.8 करोड़ रुपये पर रही.

ये भी पढ़ें- महंगाई भत्ते के कैलकुलेशन में हुआ बड़ा बदलाव! जानिए अब कितनी आएगी आपकी सैलरी

6 महीने में दिया 150% का बंपर रिटर्न

दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना (Dolly Khanna) ने इस शेयर पर दांव लगाया है. इस स्‍टॉक ने बीते 6 महीने में जबरदस्त प्रदर्श करते हुए निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इस दौरान निवेशकों को करीब 155 फीसदी रिटर्न मिला. वहीं, बीते एक साल में इस शेयर में 265 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी आ चुकी है. 18 जनवरी 2022 को अजंता सोया के शेयर का भाव 267.10 रुपये रहा. नवंबर में भी इस स्टॉक ने 60% रिटर्न दिया है.  

Dolly Khanna Portfolio में हैं 18 शेयर

शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना (Dolly Khanna) के पोर्टफोलियो में फिलहाल 18 शेयर हैं. दिसंबर तिमाही में उन्‍होंने अजंता सोया समेत कई शेयरों में नई खरीदारी की है. जबकि, कुछ कंपनियों में हिस्सेदारी बढ़ाई है. दरअसल, डॉली खन्‍ना शेयर बाजार के ऐसे एक्सपर्ट खिलाड़ी हैं जिन्हें अनजान शेयरों पर दांव लगाने के लिए जाना जाता है. उनके पोर्टफोलियो में मैन्‍युफैक्‍चरिंग, टेक्‍सटाइल, केमिकल्‍स और शुगर स्‍टॉक्‍स हैं. इसी के साथ आपको बता दें कि डॉली खन्‍ना के पोर्टफोलियो की 18 जनवरी 2022 को नेटवर्थ 417.1 करोड़ रुपये आंकी गई. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news