Finance Formula: Options Trading से कैसे बनेगा Unlimited पैसा? Nitin Murarka ने दिए टिप्स
Advertisement
trendingNow11421628

Finance Formula: Options Trading से कैसे बनेगा Unlimited पैसा? Nitin Murarka ने दिए टिप्स

SMC Global Securities के Derivative Head नितिन मुरारका ने Option Trading Strategies के बारे में विस्तार से बताया है. नितिन मुरारका ने बताया है कि Option Trading के जरिए अनलिमिटेड कमाई की जा सकती है.

पैसा

Option Trading Strategies: कमाई के कई सारे तरीके मौजूद है. इनमें शेयर बाजार भी मौजूद है. शेयर बाजार के जरिए निवेश कर काफी रिटर्न हासिल किया जा सकता है. वहीं शेयर बाजार में Trading के जरिए भी इनकम बनाई जा सकती है. वहीं मार्केट में Trading के भी कई सारे तरीके उपलब्ध हैं, जिनमें Options Trading भी एक है. Options Trading के बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन लोग इसके बारे में जानने और इसमें ट्रेडिंग करने के काफी उत्सुक रहते हैं. अब Options Trading के दिग्गज जानकार Nitin Murarka ने इसको लेकर विस्तार से बताया है.

अनलिमिटेड कमाई

SMC Global Securities के Derivative Head नितिन मुरारका ने Option Trading Strategies के बारे में विस्तार से बताया है. नितिन मुरारका ने बताया है कि Option Trading के जरिए अनलिमिटेड कमाई की जा सकती है. उनका कहना है कि Option Trading में रिस्क लिमिटेड होता है लेकिन इसमें कमाई अनलिमिटेड होती है.

डायरेक्शन का ध्यान

नितिन मुरारका ने बताया कि Option Trading करते वक्त मार्केट के डायरेक्शन का ध्यान रखें और उसी हिसाब से Call-Put खरीदने और बेचने का फैसला लें. साथ ही Option Trading में स्टॉप लॉस के साथ काम करें. वहीं अपने प्रॉफिट को भी ध्यान रखते हुए सही एग्जिट और सही एंट्री का ध्यान रखें.

चार्ट पर रखें ध्यान

इसके साथ ही नितिन मुरारका ने बताया कि Option Trading करते वक्त किसी की फिजूल टिप्स या न्यूज को फॉलो न करें. ऐसा करने से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि Option Trading करते वक्त चार्ट पर ध्यान देना चाहिए और उसी के आधार पर फैसले लेने चाहिए.

यहां देखें नितिन मुरारका की Option Trading Strategies का पूरा वीडियो---

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news