1 साल में सोना पहुंचेगा 56,500 रुपये के पार, क्या यही है खरीदारी का सही समय? देखिए एक्सपर्ट्स की राय

Gold Price Today: सोने में निवेश करने वालों के लिए ये साल अबतक काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है. इस साल की शुरुआत से ही सोने पर दबाव देखने को मिला है.

1 साल में सोना पहुंचेगा 56,500 रुपये के पार, क्या यही है खरीदारी का सही समय? देखिए एक्सपर्ट्स की राय

नई दिल्ली: Gold Price Today: सोने में निवेश करने वालों के लिए ये साल अबतक काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है. इस साल की शुरुआत से ही सोने पर दबाव देखने को मिला है. पिछले साल के अंत में जब कोरोना संक्रमण के मामले घट रहे थे, तब सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी, लेकिन साल 2021 में जैसे ही कोरोना मामले बढ़े, सोना भी एक बार फिर चढ़ने लगा है. 

सोना जाएगा 56200 रुपये के पार!

Business Today में छपी एक रिपोर्ट में Motilal Oswal Investment Services के एनालिस्ट्स को उम्मीद है कि साल भर में सोना 56,500 रुपये प्रति 10 ग्राम की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लेगा. MCX पर सोना फिलहाल 47500 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब है. अगस्त 2020 में सोना 56200 रुपये प्रति 10 ग्राम की रिकॉर्ड ऊंचाई तक गया था. यानी इस साल ये रिकॉर्ड भी टूट सकता है. 

ये भी पढ़ें- Sovereign Gold Bond Scheme: आज से सस्ता सोना खरीदने का एक और मौका! जानिए पूरी स्कीम

VIDEO

सोने में मजबूती आएगी क्योंकि

Motilal Oswal के एनालिस्ट मानव मोदी का कहना है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले, बढ़ती महंगाई के अनुमानों, मिडिल ईस्ट में बढ़ते तनाव और अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर जैसे फैक्टर्स के चलते सेंटीमेंट्स को मजबूती मिलेगी जिससे सोने के दाम बढ़ेंगे.

सोने पर क्या हो रणनीति

एनालिस्ट्स और फंड मैनेजर्स सोने की कीमतों को लेकर काफी बुलिश हैं. Motilal Oswal Investment Services का कहना है कि घरेलू बाजार में बजट के बाद कीमतों में प्राइस करेक्शन आया जिससे एक अच्छे लेवल पर खरीदारी का मौका बना, अभी 50,000 रुपये का लक्ष्य सामने है, जो कि 12-15 महीनों में  56,500 रुपये या इसके ऊपर जा सकता है. 

CapitalVia Global Research के Lead-Commodities & Currency क्षितिज पुरोहित का कहना है कि आने वाले महीनों में सोना 51,700 रुपये को छुएगा, निवेशकों को सोना मीडियम से लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड करके रखना चाहिए. Alternative Investments, Quantum Mutual Fund के सीनियर फंड मैनेजर चिराग मेहता का कहना है कि निवेशकों को इस लेवल पर अपना पोर्टफोलियो 10-15 परसेंट बढ़ाना चाहिए ताकि कीमतें बढ़ने पर फायदा हो. 

ये भी पढ़े- बैंकों में आपका पैसा होगा अब ज्यादा सुरक्षित, DICGC एक्ट में संशोधन विधेयक लाने की तैयारी में सरकार

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.