रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, इन मार्गों पर बढ़ रही है सेवा

रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) के पश्चिम रेलवे जोन ने इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाओं को बढ़ा दिया है.

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, इन मार्गों पर बढ़ रही है सेवा

नई दिल्ली: यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे की ओर से एक अच्छी खबर है. रेलवे ने यात्रियों का ध्यान रखते हुए कुछ मार्गों में अपनी सेवा बढ़ाने का फैसला किया है. रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे के पश्चिम रेलवे जोन ने इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाओं को प्रयागराज  और डॉ. अंबेडकर नगर तक बढ़ा दिया है. ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन (14116/14115) प्रयागराज-डॉ. आंबेडकर नगर-प्रयागराज एक्सप्रेस के रूप में चलेगी. रेलवे के इस निर्णय से आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के यात्रियों की यात्रा आसान होगी.

 

ट्रेन के चलने से उज्जैन और इंदौर के लोगों को फायदा मिलेगा
रेलवे ने हाल ही में उज्जैन से फतेहाबाद रेलव सेक्शन पर बना कर तैयार किया है. इस सेक्शन चलने वाली ये पहली ट्रेन होगी. इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ये ट्रेन इस रूट पर महू से प्रयागराज तक चलेगी.

ये हैं ट्रेन की पूरी जानकारी
इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ट्रेन नम्बर 19664 और 19663 ट्रेन सप्ताह में चार दिन नए नम्बर 14116 और 14115 के तहत प्रयागराज से अम्बेडकर नगर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन के तौर पर चलेगी. ट्रेन नम्बर 14116  प्रयागराज से डॉक्टर अम्बेडकर नगर के लिए हर मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी. वापसी में गाड़ी संख्या 14115 हर सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को डॉक्टर अम्बेडकर नगर से प्रयागराज के लिए चलेगी

प्रयागराज-डॉ. आंबेडकर नगर :  मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार को दोपहर 3.20 बजे प्रयागराज से चलेगी. यह अगले दिन सुबह 8.50 बजे इंदौर आएगी. इसके बाद 9.45 बजे महू पहुंचेगी.
डॉ. आंबेडकर नगर-प्रयागराज एक्सप्रेस : सोमवार, बुधवार, शनिवार एवं रविवार को ट्रेन महू से सुबह 11.15 बजे चलेगी. यह सुबह 11.50 बजे इंदौर आकर दूसरे दिन सुबह 6.00 बजे प्रयागराज पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें, आधार-पैन लिंक है या नहीं? आयकर रिटर्न दाखिल करने से पहले यहां जरूर जांच लें

रास्ते में इन स्टेश्नों पर रुकेगी ट्रेन
रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये ट्रेर रास्ते में इंदौर, फतेहाबाद, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर जंग्शन, टिकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबाद जंग्शन, बांदा, चित्रकूटधाम, कर्वी, मानिकपुर जंग्शन, शंकरगढ़ और नैनी रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में सेकेंड एसी, चार थर्ड एसी, सात स्लीपर, और चार सामान्य श्रेणी के कोच होंगे.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.