Hero Moto लेकर आएगी इलेक्ट्रिक कार, मॉड्यूलर 3 व्हीलर भी करेगी लॉन्च
Advertisement

Hero Moto लेकर आएगी इलेक्ट्रिक कार, मॉड्यूलर 3 व्हीलर भी करेगी लॉन्च

नई दिल्ली: Hero Moro: भारत में टू-व्हीलर सेगमेंट की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अब आपको कारें बनाकर बेचेगी. अभी तक बाइक और स्कूटर बनाने वाली हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने मोबिलिटी के क्षेत्र में नई छलांग लगाने का फैसला किया है. Hero MotoCorp कनेक्‍टेड, ऑटोनोमस और शेयर्ड कमर्शियल प्‍लेटफॉर्म पर काम कर रही है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है. 

Hero Moto लेकर आएगी इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली: Hero motocorp: भारत में टू-व्हीलर सेगमेंट की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अब आपको कारें बनाकर बेचेगी. अभी तक बाइक और स्कूटर बनाने वाली हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने मोबिलिटी के क्षेत्र में नई छलांग लगाने का फैसला किया है. Hero MotoCorp कनेक्‍टेड, ऑटोनोमस और शेयर्ड कमर्शियल प्‍लेटफॉर्म पर काम कर रही है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है. 

इलेक्ट्रिक 3 व्हीलर जो बन जाएगा 2 व्हीलर 

Hero MotoCorp ने एक हाई-यूटिलिटी, मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक थ्री-व्‍हीलर (Quark 1) का प्रोटोटाइप भी तैयार किया है, जिसे यूजर की आवश्‍यकता अनुसार इंटेलीजेंट तरीके से एक टू-व्‍हीलर में भी बदला जा सकता है. कंपनी अपनी इस गाड़ी को पहले ही शोकेस कर चुकी है. इस गाड़ी का इस्तेमाल निजी और कमर्शियल तरीके से किया जा सकता है, इसे ई-कॉमर्स डिलिवरी के लिए भी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Budget 2021: इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर Tax घटाएं वित्त मंत्री! महंगे-पेट्रोल डीजल के बाद उठी मांग 

विजन ऑफ फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी पर फोकस

Time of India में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने कहा कि पारंपरिक टू-व्हीलर सेगमेंट के अलावा कंपनी विजन ऑफ फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी के नए लाइनअप पर काम कर रही है. हीरो मोटो द्वारा 10 करोड़ वाहन का उत्‍पादन पूरा करने के अवसर पर मुंजाल ने कहा था कि अगले 10 करोड़ वाहनों में केवल मोटरसाइकिल या स्‍कूटर शामिल नहीं होंगे बल्कि इसमें थ्री-व्‍हीलर और फोर-व्‍हीलर भी शामिल होंगे. मुंजाल ने कहा कि इस विजन को लेकर हम गंभीर हैं. उन्‍होंने कहा कि रिसर्च और डेवलपमेंट में निवेश के साथ ही साथ इनोवेशन और पार्टनरशिप पर अभी संभावनाओं को तलाशा जा रहा है.

'मोबिलिटी क्षेत्र में नई संभावनाएं तलाश रहे' 

नए उत्‍पादों में एक इलेक्ट्रिक कार के शामिल होने के बारे में पूछने पर मुंजाल ने कहा कि कंपनी के सामने कई सारे विकल्‍प हैं. उन्‍होंने कहा कि हीरो मोटो मोबिलिटी क्षेत्र में कई संभावनाओं पर काम कर रही है और उसके अनुसार ही रणनीति बनाई जाएगी. मुंजाल ने कहा कि इसके लिए सहयोग और भागीदारी पर भी विचार किया जाएगा लेकिन फ‍िलहाल किसी भी कंपनी के साथ इस तरह की बातचीत नहीं चल रही है.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: आने वाली है अटकी रकम, 1.6 करोड़ किसानों को मिलेगा 7वीं किस्त का पैसा, यहां चेक करें लिस्ट

LIVE TV

Trending news