कालेधन के मामलों की जांच को शीर्ष प्राथमिकता : ईडी
Advertisement

कालेधन के मामलों की जांच को शीर्ष प्राथमिकता : ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने काले धन से संबंधित मामलों की जांच को शीर्ष प्राथमिकता दी है। ईडी के निदेशक ने आज कहा कि यहां तक कि निदेशालय ने पिछले रिकार्ड को तोड़ते हुए बीते वित्त वर्ष में 9,000 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क कीं। ये कुर्की हवाला व मनी लांड्रिंग मामलों में की गई।

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने काले धन से संबंधित मामलों की जांच को शीर्ष प्राथमिकता दी है। ईडी के निदेशक ने आज कहा कि यहां तक कि निदेशालय ने पिछले रिकार्ड को तोड़ते हुए बीते वित्त वर्ष में 9,000 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क कीं। ये कुर्की हवाला व मनी लांड्रिंग मामलों में की गई।

प्रवर्तन निदेशालय के प्रमुख राजन कटोच ने यहां ‘प्रवर्तन दिवस’ पर कहा, ‘नई सरकार के सत्ता में आने के बाद और काले धन की समस्या से निपटने को सर्वोच्च प्राथमिकता दिए जाने से ईडी पिछले साल काफी व्यस्त रहा। मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारे कर्मचारियों के समर्पित प्रयास ने हमने इस मामले में पिछले साल से बेहतर प्रदर्शन किया है।’ कटोच ने बताया कि एजेंसी ने 2014-15 में हवाला व मनी लांड्रिंग से संबंधित 1,918 मामलों में जांच पूरी की। इससे पिछले साल 1,836 मामलों में जांच पूरी की गई थी।

Trending news