Adani: लगा झटका! दो सीमेंट कारखाने बंद, सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब सीधे होगी अडानी ग्रुप से बात
Advertisement
trendingNow11558107

Adani: लगा झटका! दो सीमेंट कारखाने बंद, सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब सीधे होगी अडानी ग्रुप से बात

Adani Share Price: अडानी ग्रुप ने हाल ही में सीमेंट सेक्टर की दो बड़ी कंपनियों में हिस्सेदारी ली है. अडानी ग्रुप अब सीमेंट सेक्टर में भी खुद को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठा रहा है. अडानी ग्रुप ने हाल ही में एसीसी और अंबुजा सीमेंट में बड़ी हिस्सेदारी हासिल की है.

Adani: लगा झटका! दो सीमेंट कारखाने बंद, सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब सीधे होगी अडानी ग्रुप से बात

Adani Group: हिमाचल प्रदेश सरकार दो सीमेंट कारखाने बंद होने और ट्रक ड्राइवर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण समस्या का सामना कर रही है. दो सीमेंट कारखाने बंद होने से हिमाचल सरकार के आगे सीमेंट संकट पैदा हो गया है. अब हिमाचल प्रदेश सरकार इस सीमेंट संकट को खत्म करने के लिए कदम उठा रही है. वहीं अब उद्योग मंत्री इस मुद्दे को सुलझाने के लिए अडाणी समूह से बात करेंगे. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह जानकारी दी है.

अडानी ग्रुप
गृह जिले हमीरपुर के तीन दिवसीय दौरे पर आए सुक्खू ने एनआईटी हेलीपैड पर बताया कि अडाणी समूह की बिलासपुर और सोलन में स्थित दो सीमेंट कारखानों से संबद्ध ट्रक संचालकों के संगठन ने संशोधित दरों का प्रस्ताव भेजा है. संबंधित अधिकारियों को फैक्टरी प्रबंधन के साथ बैठक करने का निर्देश दिया गया है. बरमाणा (बिलासपुर) में एसीसी और दारलाघाट (सोलन) में अंबुजा सीमेंट कारखाने माल ढुलाई दर पर विवाद को लेकर 14 दिसंबर से बंद हैं.

हिमाचल प्रदेश
वहीं एक प्रश्नपत्र लीक होने के बाद हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) को निलंबित करने के संबंध में उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रश्न-पत्र लीक के कई अन्य मामले भी सामने आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमीरपुर स्थित कर्मचारी चयन आयोग भ्रष्टाचार की जननी था और उनकी सरकार राज्य में भ्रष्टाचार नहीं होने देगी.

सीमेंट कंपनी
बता दें कि अडानी ग्रुप ने हाल ही में सीमेंट सेक्टर की दो बड़ी कंपनियों में हिस्सेदारी ली है. अडानी ग्रुप अब सीमेंट सेक्टर में भी खुद को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठा रहा है. अडानी ग्रुप ने हाल ही में एसीसी और अंबुजा सीमेंट में बड़ी हिस्सेदारी हासिल की है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news