HUL ने भी जारी कर दिया पहली तिमाही का रिजल्ट, कंपनी को हुआ अच्छा मुनाफा, शेयर में भी रही तेजी
Advertisement
trendingNow11788322

HUL ने भी जारी कर दिया पहली तिमाही का रिजल्ट, कंपनी को हुआ अच्छा मुनाफा, शेयर में भी रही तेजी

HUL Result Q1: टीसीएस और विप्रो के बाद में हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपने रिजल्ट जारी कर दिए हैं. हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL Result) को पहली तिमाही में 7 फीसदी का मुनाफा हुआ है.

HUL ने भी जारी कर दिया पहली तिमाही का रिजल्ट, कंपनी को हुआ अच्छा मुनाफा, शेयर में भी रही तेजी

HUL Q1 Result: देश की 2 दिग्गज आईटी कंपनियों (IT Company) ने आज अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. टीसीएस और विप्रो के बाद में हिंदुस्तान यूनिलीवर ने अपने रिजल्ट जारी कर दिए हैं. हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL Result) को पहली तिमाही में 7 फीसदी का मुनाफा हुआ है. कंपनी का शेयर आज 1.07 फीसदी यानी 28.60 रुपये की तेजी के साथ 2,700 के लेवल पर क्लोज हुआ है. वहीं, पिछले 5 दिनों में कंपनी का शेयर 1.31 फीसदी बढ़ा है. 

2,556 करोड़ पहुंचा शुद्ध लाभ
आपको बता दें हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली (अप्रैल-जून) तिमाही में 6.9 प्रतिशत बढ़कर 2,556 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,391 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया था.

शेयर बाजार को दी जानकारी
हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि समीक्षाधीन तिमाही में उसकी एकीकृत कुल आय 15,679 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले की समान अवधि में 14,757 करोड़ रुपये थी. HUL का कुल खर्च पहली तिमाही में 12,167 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष में इसी अवधि में 11,531 करोड़ रुपये था.

क्या बोले कंपनी के CEO?
एचयूएल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) एवं प्रबंध निदेशक रोहित जावा ने कहा है कि चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद रोजमर्रा के उपभोग का सामान बनाने वाले (FMCG) उद्योग में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. इस संदर्भ में अपने कर पूर्व आय (EBITDA) को बढ़ाते हुए हमने बेहतर प्रदर्शन किया है.

बोर्ड में नियुक्त किए स्वतंत्र निदेशक
HUL ने एक अगस्त, 2023 से अपने बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के रूप में नीलम धवन (63) की नियुक्ति की भी घोषणा की है. उनका कार्यकाल पांच साल का होगा. वहीं, लियो पुरी की स्वतंत्र निदेशक के रूप में पुन: नियुक्ति की गई है. उनका कार्यकाल भी पांच साल (12 अक्टूबर, 2023 से 11 अक्टूबर, 2028) का होगा.

Trending news