Creta के बाद अब Hyundai लाएगी 7 और 8 सीटर SUV, तस्वीरें हुईं लीक
Advertisement

Creta के बाद अब Hyundai लाएगी 7 और 8 सीटर SUV, तस्वीरें हुईं लीक

देश में SUV के बढ़ते क्रेज को देखते हुए ऑटो कंपनियां एक के बाद एक SUV लॉन्च कर रही हैं. Hyundai भी अब भारत में अपनी SUV रेंज को बढ़ाने की तैयारी में है. Hyundai की योजना भारत में दो नई SUV लाने की है.

Creta के बाद अब Hyundai लाएगी 7 और 8 सीटर SUV, तस्वीरें हुईं लीक
नई दिल्ली: देश में SUV के बढ़ते क्रेज को देखते हुए ऑटो कंपनियां एक के बाद एक SUV लॉन्च कर रही हैं. Hyundai भी अब भारत में अपनी SUV रेंज को बढ़ाने की तैयारी में है. Hyundai की योजना भारत में दो नई SUV लाने की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai अपनी क्रेटा का 7 सीटर वर्जन लाएगी, साथ ही 8 सीटर Hyundai Palisade SUV पर भी काम कर रही है.
 
fallback
 
7 सीटर Creya को भारत में 2021 में लॉन्च किया जा सकता है, जिसका नाम Hyundai Alcazar हो सकता है. बड़ी Creta की कई तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं, जिनसे इसका डिजाइन काफी हद तक सामने आ गया है.
 
fallback
 
कुछ ऐसी दिखेगी 7 सीटर Creta 
अभी जो Creta बाजार में है, उसके मुकाबले 7 सीटर Creta थोड़ी सी बड़ी होगी. यह 30mm ज्यादा लंबी होगी और इसमें 20mm ज्यादा बड़ा व्हीलबेस मिल सकता है. एक्सटीरियर डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे. इसमें नया क्रोम ग्रिल, छोटी स्किड प्लेट, बड़ा लोअर एयर इनटेक, फ्लैटर रूफ और नया रियर डिजाइन मिलेगा.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दो सीटिंग ऑप्शन- 6 सीटर और 7 सीटर में आएगी. 6 सीटर मॉडल की सेकंड रो में कैप्टन सीट्स दी जा सकती हैं वहीं 7 सीटर मॉडल की दूसरी रो में बेंच जैसी सीट मिल सकती है. हालांकि इंजन में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है.
 
fallback
 
ऐसी होगी 8 सीटर  Hyundai Palisade
यह साइज में काफी बड़ी कार होगी. इसकी लंबाई 4980mm, चौड़ाई 1975mm और ऊंचाई 1750mm हो सकती है. ग्लोबल मार्केट में यह कार 3.8 लीटर V6 डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 291bhp की पावर जेनरेट करता है. भारत में यह 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जो 200bhp की पावर और 441Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा.

VIDEO

  1. Creta के बाद अब Hyundai लाएगी 7 और 8 सीटर SUV
  2. Hyundai 8 सीटर Palisade SUV लाएगी
  3. 7 सीटर SUV का नाम Hyundai Alcazar हो सकता है 
  4.  

Trending news