इंडियन ओवरसीज बैंक के ग्राहकों को झटका! एफडी की ब्याज दरों में हुई कटौती, यहां चेक करें नए रेट्स
Advertisement

इंडियन ओवरसीज बैंक के ग्राहकों को झटका! एफडी की ब्याज दरों में हुई कटौती, यहां चेक करें नए रेट्स

Indian Overseas Bank: पब्लिक सेक्टर के इंडियन ओवरसीज बैंक ने ग्राहकों को तगड़ा झटका देते हुए 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दर में 40 आधार अंक कटौती की घोषणा की है. ये नई दरें आज यानी 11 अप्रैल से प्रभावी हो गईं हैं. आइए जानते हैं लेटेस्ट रेट. 

इंडियन ओवरसीज बैंक के ग्राहकों को झटका! एफडी की ब्याज दरों में हुई कटौती, यहां चेक करें नए रेट्स

नई दिल्ली: ​Indian Overseas Bank FD Rate: पब्लिक सेक्टर के इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) के ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है. बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. बैंक ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दर में 40 आधार अंक घटा दिया गया है. नई दरें आज यानी 11 अप्रैल, 2022 से प्रभावी हो गई है.

  1. आईओबी ने एफडी पर ब्याज दर घटाई
  2. बैंक ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका 
  3. नई दरें 11 अप्रैल से प्रभावी 

जानिए नई ब्याज दरें

- 7 दिनों से 45 दिनों तक की अवधि में मैच्योर होने वाली जमा पर पहले 3.40 फीसदी ब्याज दर मिलती थी जो अब 3 फीसदी ही मिलेगी.
- 46 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर पहले ब्याज दर 3.90 फीसदी थी, लेकिन अब 3.50 फीसदी होगी.
- 91 से 179 दिनों में मैच्योर होने वाली जमाओं पर पहले 4.4 फीसदी ब्याज दर मिलती थी जो अब 4 फीसदी हो गई है.
- 180 दिन से 1 साल से कम अवधि में मैच्योर होने वाली जमा पर ब्याज दर 4.90 फीसदी थी, लेकिन अब यह 4.5 फीसदी होगी.
- हालांकि बैंक ने 1 वर्ष से लेकर 2 वर्ष से कम की अवधि की एफडी पर ब्याज दरों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. इसमें 5.15 फीसदी ब्याज दर होगी.
- हालांकि, 2 वर्ष से 3 वर्ष से कम की एफडी पर 5.2 फीसदी और 3 वर्ष से अधिक की एफडी पर 5.45 फीसदी ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.
- वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैंक ने 0.5 फीसदी और अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष और अधिक आयु) के लिए 0.75 फीसदी की अतिरिक्त ब्याज दर जारी रखा है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! बढ़ सकती है Retirement की उम्र और Pension की रकम, सरकार बना रही है प्लान

पीएनबी ने भी घटाई ब्याज दर

इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने भी सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज में कटौती की है. बैंक ने 10 लाख रुपये से कम बैलेंस वाले सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दर 2.75 फीसदी से घटाकर अब सालाना 2.7 फीसदी कर दिया है. वहीं, 10 लाख रुपये से 500 करोड़ रुपये के बीच बैलेंस पर 2.75 फीसदी ब्याज दर कर दिया है. ये नई दर 4 अप्रैल 2022 से प्रभावी हो गई है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news