close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Railway ने नई रेललाइन को दी मंजूरी, बनेंगे रोजगार के नए मौके

भारत सरकार ने वैभववाड़ी से कोल्हापुर तक नई रेलवे लाइन बिछाने के प्रोजेक्ट को पास कर दिया है. यह रेलवे लाइन कोल्हापुर, रत्नागिरी व सिंधुदुर्ग के इंडस्ट्रियल एरिया के लिए वरदान साबित होगी.

Railway ने नई रेललाइन को दी मंजूरी, बनेंगे रोजगार के नए मौके

नई दिल्ली : भारत सरकार ने वैभववाड़ी से कोल्हापुर तक नई रेलवे लाइन बिछाने के प्रोजेक्ट को पास कर दिया है. यह रेलवे लाइन कोल्हापुर, रत्नागिरी व सिंधुदुर्ग के इंडस्ट्रियल एरिया के लिए वरदान साबित होगी. इस प्रोजेक्ट से इलाके में आर्थिक प्रगति और नौकरियां पैदा होंगी.

रेलवे ने इस नई लाइन को दी मंजूरी
महाराष्ट्र की वैभववाड़ी से कोल्हापुर लाइन महाराष्ट्र और कर्नाटक में बने पावर प्लांटों तक कोयला पहुंचाने में काफी मददगार साबित होगी. इससे देश में बिजली की आपूर्ति और बेहतर होगी.

समय की होगी बचत
कोल्हापुर मैन्यूफैचरिंग इंडस्ट्रीज का गढ़ माना जाता है. यहां बने सामान के एक्सपोर्ट और यहां के लिए कच्चे माल के इम्पोर्ट में भी इस रेल लाइन का प्रयोग किया जा सकेगा. समय की बचत होगी.

बढ़ेंगे रोजगार के मौके
इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार मिलेगा. एक अनुमान के तहत इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से 04 से 05 साल में पूरा होने वाले इस प्रोजेक्ट से लगभग 26 लाख मानव दिवस के बराबर लोगों को रोजगार मिलेगा.