Indian Railways: अप्रैल में चलेगी समर स्‍पेशल वंदे भारत, रूट-टाइम‍िंग और स्‍टॉप की जानकारी यहां पढ़ें
Advertisement

Indian Railways: अप्रैल में चलेगी समर स्‍पेशल वंदे भारत, रूट-टाइम‍िंग और स्‍टॉप की जानकारी यहां पढ़ें

Summer Special Train: ट्रेनों को द‍िवाली और छठ के अलावा ओणम, क्रिसमस और नए साल पर भी चलाया गया था. ओणम के मौके पर यात्रियों की सुविधा के लिए केरल आने-जाने के लिए स्‍पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को चलाया गया था.

Indian Railways: अप्रैल में चलेगी समर स्‍पेशल वंदे भारत, रूट-टाइम‍िंग और स्‍टॉप की जानकारी यहां पढ़ें

Summer Special Vande Bharat Express: अगर आप इस बार गर्म‍ियों में कहीं घूमने जाने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. भारतीय रेलवे की तरफ से क‍िये गये ऐलान में बताया गया क‍ि यद‍ि अप्रैल 2024 में होम टाउन या टूर‍िस्‍ट प्‍लेस पर जाने का प्‍लान कर रहे हैं तो रेलवे की तरफ से समर स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी. टाइम शेड्यूल जारी करते हुए रेलवे ने बताया क‍ि समर स्पेशल वंदे भारत ट्रेनें चेन्‍नई एग्मोर से नागरकोविल तक और वापसी में 5, 6, 7, 12, 13, 14, 19, 20, 21, 26, 27 और 28 अप्रैल को चलाई जाएंगी.

छठ पूजा पर 283 स्‍पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई थी

ट्रेनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से हर साल फेस्‍ट‍िव सीजन में र‍िजर्वेशन बेस्‍ड स्‍पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन क‍िया जाता है. 2023 में रेलवे की तरफ से दिवाली और छठ पूजा पर 283 स्‍पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई थी. फेस्‍टि‍व सीजन के दौरान ट्रेनों ने करीब 4,480 ट्रिप चलाए थे. इन ट्रेनों को द‍िवाली और छठ के अलावा ओणम, क्रिसमस और नए साल पर भी चलाया गया था. ओणम के मौके पर यात्रियों की सुविधा के लिए केरल आने-जाने के लिए स्‍पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को चलाया गया था. क्रिसमस और नये साल पर भी वंदे भारत ट्रेनों का संचालन किया गया था.

हफ्ते के इन तीन द‍िन चलेगी ट्रेन
प्रेस नोट में बताया गया क‍ि रेलवे ने इस महीने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चेन्‍नई एग्मोर से नागरकोविल के लिए एक स्‍पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. ट्रेन संख्या 06057, चेन्‍नई एग्मोर से सुबह 5:15 बजे रवाना होगी और दोपहर 2:10 बजे नागरकोविल पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन संख्या 06058 नागरकोविल से दोपहर 2:50 बजे चलेगी और रात 11:45 बजे चेन्‍नई एग्मोर पहुंचेगी. चेन्‍नई एग्मोर से नागरकोविल तक चलने वाली वंदे भारत समर स्पेशल ट्रेन तांबरम, विल्लुपुरम, तिरुचिरापल्ली (तिरुचि), डिंडीगुल, मदुरै, विरुधुनगर और तिरुनेलवेली स्टेशन पर रुकेगी.

बताया गया क‍ि अभी इसे फिलहाल अप्रैल महीने में ही चलाने का प्‍लान है. लेकिन ड‍िमांड बढ़ने पर इसे आगे बढ़ाया जा सकता है. भारतीय रेलवे की तरफ से सलाह दी गई है क‍ि वे टिकट पहले से बुक कर लें और अप्रैल 2024 की समर स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का अपडेटेड शेड्यूल और स्टॉप्स के लिए रेलवे की वेबसाइट पर व‍िज‍िट करें.

Trending news