India Richest Man: देश के इन दिग्गज अरबपतियों के पास है प्राइवेट जेट, अडानी समेत ये नाम लिस्ट में शामिल
Advertisement
trendingNow11445827

India Richest Man: देश के इन दिग्गज अरबपतियों के पास है प्राइवेट जेट, अडानी समेत ये नाम लिस्ट में शामिल

India Richest Man List 2022: इस समय भारत के रईस विदेश यात्रा के लिए अपने प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करने लगे हैं, जिसकी वजह से प्राइवेट जेट का चलन काफी बढ़ गया है. साथ ही पिछले कुछ सालों में भारत के अमीरों की नेटवर्थ में काफी तेजी से इजाफा हुआ है. 

India Richest Man: देश के इन दिग्गज अरबपतियों के पास है प्राइवेट जेट, अडानी समेत ये नाम लिस्ट में शामिल

India Richest Man: भारत के रईसों की लिस्ट में कई दिग्गज उद्योगपतियों का नाम शामिल हैं. इस समय भारत के रईस विदेश यात्रा के लिए अपने प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करने लगे हैं, जिसकी वजह से प्राइवेट जेट का चलन काफी बढ़ गया है. साथ ही पिछले कुछ सालों में भारत के अमीरों की नेटवर्थ में काफी तेजी से इजाफा हुआ है. 

ये दिग्गज हैं लिस्ट में शामिल
इस समय भारत के रईस लोग यूरोप और अमेरिका जैसे देशों की लंबी यात्रा के लिए भी प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करने लगे हैं. इस लिस्ट में अडानी ग्रुप, सीरम इंस्टीट्यूट, पूनावाला और सन टीवी जैसे कई दिग्गज शामिल हैं. 

अडानी के पास है ये विमान
बता दें अडानी ग्रुप के गौतम अडानी के पास Bombardier Global 7500 विमान है. इस विमान की कीमत लगभग 5.6 करोड़ रुपये है. इसके अलावा सन टीवी ने इस साल Bombardier Global 7500 एयरक्राफ्ट खरीदा है, जिसकी कीमत लगभर 7.5 करोड़ डॉलर है. 

जिंदल और हीरो ग्रुप की क्या है पसंद
इसके अलावा जिंदल ग्रुप के नवीन जिंदल  के पास GulfStream G650ER है. इसकी रेंज करीब 7000 नॉटिकल मील है. इसके अलावा हीरो ग्रुप के पास में Falcon 8X है और इसकी रेंज भी करीब 7000 नॉटिकल मील है. 

यात्रा को सुगम बनाया जा सके
अडार पूनावाला ने बताया कि यूके और यूरोप जाने में करीब 9 से 10 घंटे लगते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने इस विमान को खरीदा है, जिससे कि यात्रा को सुगम बनाया जा सके.

जानें क्यों प्राइवेट जेट की तरफ बढ़ रहे रईस
इस समय बिजनेस का ग्लोबलाइजेशन हो रहा है, जिसकी वजह से भारत में रहने वाले रईस लोग प्राइवेट जेट खरीदना पसंद कर रहे हैं और उसी के जरिए सफर कर रहे हैं. इसके अलावा भारत के कई अमीर लोगों के जेट कैमैन आइलैंड्स, अमेरिका, सैन मरीनो जैसे देशों में रजिस्टर्ड हैं . इसके अलावा कई देशों में इसके लिए परमिशन लेने भी कोई जरूरत नहीं है. 

कितनी बढ़ी नेट वर्थ
अगर अमीरों की नेटवर्थ की बात की जाए तो नाइट फ्रैंक के सर्वे से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत में अरबपतियों की संख्या इस समय 19 फीसदी बढ़ चुकी है. इसके अलावा इनकी वेल्थ में करीब 21.4 फीसदी का उछाल देखने को मिला है, जिसके बाद यह बढ़कर 384 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news