close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भीड़भाड़ वाले इलाकों में केबल कार की सुविधा देने की पेशकश

ट्रैवल से जुड़े मशहूर वन फेबर ग्रुप ने सिंगापुर में आने वाले भारतीय पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए केबल कार यात्रा को 10 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है.

भीड़भाड़ वाले इलाकों में केबल कार की सुविधा देने की पेशकश

नई दिल्ली : ट्रैवल से जुड़े मशहूर वन फेबर ग्रुप ने सिंगापुर में आने वाले भारतीय पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए केबल कार यात्रा को 10 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है. ग्रुप ने अपने 45 साल पूरे होने पर पर्यटकों के लिए कई तरह की सुविधाएं शुरू करने का निर्णय लिया है. माउंट फेबर समूह के सेल्स-बिजनेस डेवलपमेंट पैट्रिक ली ने कहा कि इस समय सिंगापुर में पर्यटन के लिए आने वाले करीब 30 प्रतिशत भारतीय वहां पर केबल कार की यात्रा करते हैं. हमारा लक्ष्य इसे 40 प्रतिशत तक ले जाना है. इसके लिए हमनें विशेष कार्यक्रम भी शुरू किए हैं.

केबल कार में खानपान की भी सुविधा
केबल कार में आप खानपान की सुविधा भी हासिल कर सकते हैं. सिंगापुर की केबल कार ऑपरेटर वन फेबर ग्रुप ने कहा है कि यदि भारत सरकार चाहे तो वह इस क्षेत्र में अपनी 45 साल के विशेष अनुभव को शेयर करने के लिए तैयार है. भारत के कई शहरों ने पिछले समय में भीड़भाड़ वाले इलाकों में केबल कार को एक परिवहन माध्यम के तौर पर विकसित करने का इरादा जताया है. दिल्ली के दरियागंज और चांदनी चौक में भी इस तरह की पहल को लेकर चर्चा होती रही है.

13 लाख भारतीयों ने सिंगापुर का दौरा किया
पैट्रिक ली ने कहा कि साल 2018 में करीब 13 लाख भारतीयों ने सिंगापुर का दौरा किया. सिंगापुर अपनी तमाम विशिष्टताओं के कारण भारतीय पर्यटकों को लुभाता रहा है. केबल कार यहां पर बड़ा आकर्षण का केंद्र है. इसके अलावा संटोसा पर्यटन स्थल भी काफी मशहूर जगह है. यहां पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग ने भी शांति वार्ता की थी. इसके बाद से यह स्थल और प्रसिद्ध हो गया है. यहां पर भी वन फेबर ग्रुप की केबल कार के साथ ही खानपान और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं.

सिंगापुर पर्यटन बोर्ड के अनुसार पिछले एक साल में भारतीय पर्यटकों की संख्या में करीब 16 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. वर्ष 2018 में करीब 13 लाख भारतीयों ने सिंगापुर का भ्रमण किया. इनमें से एक तिहाई ने केबल कार की यात्रा का लुत्फ लिया था. माउंट फेबर समूह की असिस्टेंट डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशन, ट्रेसी ली ने कहा कि कंपनी ने भारतीय बाजार में कारोबार के विस्तार के लिए थॉमस कुक, कॉक्स एंड किंग्स सहित करीब एक दर्जन टूर आपॅरेटरों से करार किया है.