हवाई यात्रियों के लिए खास सर्विस! अब एयरपोर्ट से घर तक पहुंचाया जाएगा आपका लगेज, बस करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow11022432

हवाई यात्रियों के लिए खास सर्विस! अब एयरपोर्ट से घर तक पहुंचाया जाएगा आपका लगेज, बस करना होगा ये काम

Door-to-Door Baggage Transfer Service: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है. बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस शुरू की है. आपके घर से आपके गंतव्य तक सामान पहुंचा दिया जाएगा.

Door-to-Door Baggage Transfer Service

नई दिल्ली: Door-to-Door Baggage Transfer Service: अगर आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर हवाई यात्रा करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. अब यात्रा के दौरान एयरपोर्ट से घर तक समान लाना बेहद आसान हो गया है. पोर्टर का खर्च, घर से सामान एयरपोर्ट तक लाना और फिर बोर्डिंग करवाकर कन्वेयर बेल्ट पर इंतजार करना बेहद मुश्किल था. लेकिन अब इन सभी टेंशन से फ्री होने के लिए इंडिगो (Indigo) ने एक खास सर्विस शुरू की है.

  1. हवाई यात्रियों के लिए शुरू हुई खास सर्विस
  2. अब आपका लगेज एयरपोर्ट से घर तक पहुंचाया जाएगा
  3. यहां जानिए पूरी प्रक्रिया 

इंडिगो (Indigo) की खास सर्विस

इंडिगो की इस खास सर्विस के तहत आपका सामान आपके घर से जहां आप जा रहे हैं वहां तक पहुंचा दिया जाएगा. यानी अब आपको घर सामान लाने या ले जाने की समस्या खत्म हो गई है. इंडिगो (Indigo) यात्रियों की सुविधा के लिए वे डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस (Door-to-Door Baggage Transfer Service) शुरू कर रहा है. यात्रा जहां से शुरू हो रही है वहां से सामान सुरक्षा पूर्वक पिक-अप कर आपके गंतव्य तक पहुंचा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! फ्री राशन योजना 6 महीने बढ़ी, मुफ्त अनाज लेने के लिए फटाफट करें ये काम

इन शहरों में मिलेगी सुविधा

Indigo की ये खास पेशकश फिलहाल बैंगलूरू, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई में दी गई है. इंडिगो ने कहा है कि ग्राहक के सामान को कारगर और सुरक्षित रूप से उठाया और गंतव्य तक पहुंचाया जाता है.

कितना लगेगा चार्ज 

इस खास सर्विस के लिए आपको मात्र 325 रुपये देने होंगे. इस सर्विस का नाम 6ईबैगपोर्ट (6EBagport) है, जिसके जरिए ग्राहक फ्लाइट के उड़ान भरने के 24 घंटे पहले ही बैगेज सर्विस का फायदा उठा सकते हैं. आपको बता दें कि इस सर्विस के लिए कंपनी कार्टरपोर्टर (CarterPorter) के साथ पार्टनरशिप करेगी.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों को फिर मिलेगी खुशखबरी! एक और भत्ते पर मंथन, जानिए नया अपडेट

Indigo ने कई रूट्स पर शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट

गौरतलब है कि इंडिगो दिल्ली पटना, पटना दिल्ली, पटना मुंबई और पटना हैदराबाद, बेंगलुरु पटना रूट पर 31 अक्टूबर और 1 नवंबर से नई डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत की है.
इंडिगो (IndiGo) ओडिशा के भुवनेश्वर से राजस्थान के जयपुर से जोड़ने वाली डायरेक्ट फ्लाइट 2 नवंबर को शुरू करेगी.

इसके अलावा 31 अक्टूबर, 2021 से कानपुर और दिल्ली के बीच सीधी उड़ान शुरू हुई है जबकि 1 नवंबर, 2021 से कानपुर हैदराबाद, कानपुर बेंगलुरु और कानपुर मुंबई के बीच डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत हुई है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news