Infosys के आए शानदार तिमाही नतीजे, कंपनी के शेयर में जबर्दस्त उछाल
Advertisement

Infosys के आए शानदार तिमाही नतीजे, कंपनी के शेयर में जबर्दस्त उछाल

Infosys ने पहले तिमाही में शानदार मुनाफा कमाया है. कंपनी का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 12.4 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,272 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद देश की कुछ नामी कंपनियों का काफी शानदार प्रदर्शन रहा है. बेंगलुरू की आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने इस साल के पहले तिमाही नतीजों की घोषणा की है. कंपनी को ताजा तिमाही में पिछले साल के मुकाबले कहीं ज्यादा फायदा हुआ है. इसका सीधा असर अब कंपनी के शेयर की कीमतों में दिख रहा है. इंफोसिस का शेयर भाव 15 फीसदी के उछाल के साथ 952 रुपये के स्तर पर है. 

  1. इंफोसिस ने जारी किया पहली तिमाही के नतीजे
  2. जबर्दस्त फायदा हुआ है कंपनी को
  3. शेयर भाव में आया उछाल

पहले तिमाही में इंफोसिस को 4,000 करोड़ का फायदा
पूरी दुनिया में लॉकडाउन और कोरोना महामारी (Pandemic) के बावजूद इंफोसिस ने पहले तिमाही में शानदार मुनाफा कमाया है. कंपनी का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में 12.4 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,272 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. मौजूदा मुनाफा पिछले साल के मुकाबले अधिक है. पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 3,802 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था.

बाजार में उछले इंफोसिस के शेयर 
कंपनी की ओर से तिमाही नतीजों की घोषणा के तुरंत बाद ही स्टॉक मार्केट में इंफोसिस के शेयर भाव बढ़ गए हैं. बाजार खुलने पर एक शेयर की कीमत 900 रुपये थी. लेकिन शानदार नतीजों की घोषणा होते ही कंपनी के शेयर में लगभग 15 प्रतिशत का उछाल आ गया. मात्र एक घंटे के भीरत इंफोसिस के एक शेयर की कीमत 952 रुपये पर पहुंच गई थी.

ये भी पढ़ें: Alibaba ने भारत से समेटा UC Browser का कारोबार, गुरुग्राम और मुंबई का ऑफिस बंद

बतात चलें कि गुरुवार को शेयर बाजार तेजी के साथ खुले हैं. बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 250 अंक की बढ़त के साथ 36,302 पर कारोबार कर रहा है. तेजी का माहौल दूसरे बाजारों में भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 53  अंक की तेजी के साथ 11,168 पर कारोबार कर रहा है.

ये भी देखें-

Trending news