Share Price: IT Sector की इन 3 कंपनियों ने बिगाड़ दिया साल 2022, डुबा दिया निवेशकों का कमाया हुआ पैसा
Advertisement

Share Price: IT Sector की इन 3 कंपनियों ने बिगाड़ दिया साल 2022, डुबा दिया निवेशकों का कमाया हुआ पैसा

Wipro Share Price: शेयर बाजार में इस साल आईटी सेक्टर में सुस्ती देखने को मिली. निफ्टी आईटी इंडेक्स (Nifty IT Index) में इस साल गिरावट का मौहाल रहा. वहीं तीन ऐसी दिग्गज आईटी कंपनियां भी बाजार में देखने को मिली, जिन्होंने निवेशकों को काफी घाटा दिखाया.

Share Price: IT Sector की इन 3 कंपनियों ने बिगाड़ दिया साल 2022, डुबा दिया निवेशकों का कमाया हुआ पैसा

TCS Share Price: साल 2022 खत्म होने वाला है. इस साल शेयर बाजार (Share Market) में कई ऐतिहासिल पल देखने को मिले. शेयर बाजार ने इस साल भी नए कीर्तिमान बनाए. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) ने एक बार फिर से ऑल टाइम हाई बनाया. वहीं इस साल शेयर बाजार में कई सेक्टर और शेयर ने लोगों को मालामाल बना दिया तो एक सेक्टर ऐसा भी रहा, जिसने इस साल निवेशकों का काफी पैसा डूबाया. दरअसल, शेयर बाजार में इस साल आईटी सेक्टर में सुस्ती देखने को मिली. निफ्टी आईटी इंडेक्स (Nifty IT Index) में इस साल गिरावट का मौहाल रहा. वहीं तीन ऐसी दिग्गज आईटी कंपनियां भी बाजार में देखने को मिली, जिन्होंने निवेशकों को काफी घाटा दिखाया.

Infosys Share Price
साल 2022 में Infosys, TCS और Wipro ने निवशकों के पोर्टफोलियो को हिलाकर रख दिया. पूरे साल इन शेयर में गिरावट देखी गई. वहीं विप्रो का हाल सबसे खराब रहा. विप्रो के शेयर इस साल करीब आधी कीमतों पर आ गए हैं. विप्रो के शेयर में अभी भी रिकवरी देखने को नहीं मिल रही है.

TCS
Tata Consultancy Services के शेयर में इस साल गिरावट देखने को मिली है. शेयर में इस साल करीब 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई है. एनएसई पर शेयर का 52 वीक हाई प्राइज जहां 4043 रुपये रहा तो वहीं शेयर ने इस साल 2926.10 रुपये का 52 वीक लो प्राइज बनाया. 16 दिसंबर 2022 को शेयर का क्लोजिंग प्राइज 3235.95 रुपये रहा है.

Infosys
आईटी दिग्गज इंफोसिस ने इस साल निवेशकों को हिलाकर रख दिया. कई महीनों तक शेयर में लगातार गिरावट ही देखने को मिली. इस साल शेयर ने एनएसई पर 52 वीक हाई प्राइज 1953.90 रुपये का लगाया. वहीं इस साल इंफोसिस का 52 वीक लो प्राइज 1355 रुपये रहा. इस साल शेयर में 20 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखी गई है. 16 दिसंबर 2022 को शेयर 1521.50 रुपये पर बंद हुआ.

Wipro
विप्रो ने इस साल निवेशकों के पोर्टफोलियो को बुरी तरह से हिलाकर रख दिया है. शेयर में अभी भी रिकवरी नहीं देखने को मिल रही है. इस साल विप्रो का 52 वीक हाई प्राइज एनएसई पर 726.80 रुपये रहा है. वहीं विप्रो का इस साल 52 वीक लो प्राइज 372.40 रुपये रहा है. इस साल विप्रो में 45 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. 16 दिसंबर 2022 को विप्रो ने 389.60 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news