Insider Trading: राकेश झुनझुनवाला समेत 10 लोगों ने SEBI के साथ केस सेटल किया, 37 Cr में निपटा मामला
Advertisement
trendingNow1942415

Insider Trading: राकेश झुनझुनवाला समेत 10 लोगों ने SEBI के साथ केस सेटल किया, 37 Cr में निपटा मामला

Rakesh Jhunjhunwala Insider Trading: राकेश झुनझुनवाला ने इस केस को निपटाने के लिए 9.5 करोड़ रुपये सेबी को दिए हैं. उनकी पत्नी और सास पर भी इनसाइडर ट्रेडिंग का आरोप था, इन्होंने भी सेबी के साथ केस सेटल किया है.

राकेश झुनझुनवाला ने SEBI के साथ केस सेटल किया

मुंबई: Rakesh Jhunjhunwala Insider Trading: शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला, उनकी पत्नी और 8 लोगों ने मार्केट रेगुलेटर सेबी के साथ इनसाइडर ट्रेडिंग का केस सेटल कर लिया है. यह मामला Aptech Ltd के अनपब्लिश्ड प्राइस सेंसिटिव इनफॉरमेशन (UPSI) से जुड़ा है.

  1.  Aptech Ltd में इनसाइडर ट्रेडिंग का केस सेटल
  2. राकेश झुनझुनवाला, उनकी पत्नी ने केस सेटल किया
  3. बाकी 8 लोगों ने भी सेबी के साथ केस निपटाया

राकेश झुनझुनवाला ने 9.5 करोड़ रुपये चुकाए

इन लोगों ने ये केस 37 करोड़ रुपये चुकाकर निपटाया है. राकेश झुनझुनवाला ने इस मामले में गलत तरीके से कमाए मुनाफे के साथ उस पर ब्याज के तौर पर करीब 9.50 करोड़ रुपए चुकाए हैं. जबिक उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के अलावा और 8 लोगों ने कुल 37 करोड़ रुपए चुकाकर केस सेटल किया है. Aptech Ltd में राकेश झुनझुनवाला की 24.24 परसेंट  हिस्सेदारी, जिसकी कुल वैल्यू 160 करोड़ रुपए है.

पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने दिए 1.57 करोड़

इस केस में रेखा झुनझुनवाला ने 1.57 करोड़ रुपए देकर सेटलमेंट किया है, राकेश झुनझुनवाला के भाई राजेश कुमार झुनझुनवाला ने 1.22 करोड़ रुपए चुकाए हैं. सुधा गुप्ता ने 50 लाख रुपए दिए हैं जबकि राकेश झुनझुनवाला की सास सुशीला देवी ने 80 लाख रुपए चुकाए हैं. उष्मा सेठ सुले ने 52.95 लाख रुपए दिए है और राकेश झुनझुनवाला के करीबी सहयोगी रहे उत्पल सेठ ने 69 लाख रुपए चुकाए हैं.

क्या था मामला?

7 सितंबर 2016 को Aptech ने मार्केट बंद होने के बाद ऐलान किया था कि वह प्री-स्कूल सेगमेंट में एंट्री लेने वाली है. सेबी के आदेश के मुताबिक, 14 मार्च 2016 से लेकर 7 सितंबर 2016 के बीच UPSI यानी इनसाइडर ट्रेडिंग की गई. ये 7 सितंबर की ही तारीख थी जब कंपनी ने प्रीस्कूल सेगमेंट में कदम रखने का ऐलान किया था. राकेश झुनझुनवाला उनकी पत्नी और 8 अन्य लोगों पर ये आरोप था कि उन्हें कंपनी के इस प्लान की जानकारी पहले से थी. जिसे सार्वजनिक करने से पहले उन्होंने अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया.

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के अलावा जिन 8 लोगों ने सेबी के साथ अपना केस सेटल किया उनमें राजेश कुमार झुनझुनवाला, सुशीला देवी गुप्ता, सुधा गुप्ता, उष्मा सेठ सुले, उत्पल सेठ, मधु वडेरा जयकुमार, चुग योगिंदर पाल और रमेश एस दमानी शामिल हैं. इस सेटलमेंट ऑर्डर के तहत इन लोगों ने बिना अपनी गलती स्वीकार या अस्वीकार करते हुए पैसे देकर सेटलमेंट किया है.

ये भी पढ़ें- महंगाई का एक और झटका! Parag ने भी महंगा किया दूध, यूपी में 2 रुपये बढ़ाए दाम, बढ़ी दरें कल से लागू

LIVE TV

Trending news