Insurance Company की मनमानी, कोरोना के इलाज में खर्चे का नहीं कर रहीं भुगतान
Advertisement
trendingNow1833671

Insurance Company की मनमानी, कोरोना के इलाज में खर्चे का नहीं कर रहीं भुगतान

कोरोना काल में भी बीमा कंपनियों की मनमानी जोरों पर है. अब तक कई मामले ऐसे सामने आ चुके हैं जिनमें बीमा कंपनियों ने कोरोना के इलाज के खर्चे के बिल का पेमेंट करने से साफ इनकार कर दिया है. ये हाल तब है जब IRDAI ने कोरोना के इलाज का खर्चा बीमा कंपनियों से देने की बात पहले ही कह दी है.

बीमा कंपनियों की मनमानी से लोग परेशान

कोरोना (Corona) से पूरी दुनिया में कोहराम है. इस बीच बीमा कंपनियों (Insurance Company) की मनमानी भी कोरोना लोगों की दिक्कत बढ़ा रही हैं. कोरोना के इलाज और वैक्सीनेशन (Vaccination) का खर्चा बीमा कंपनी देने को तैयार नहीं हैं. बीमा कंपनी भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) की गाइडलाइंस (Guidelines) को भी नहीं मान रही हैं.

  1. बीमा कंपनियों की मनमानी
  2. कोरोना के इलाज का नहीं दे रहीं खर्चा
  3. IRDAI के निर्देशों का सरेआम उल्लंघन

कोरोना के इलाज का खर्चा देने को तैयार नहीं बीमा कंपनी

बीमा कंपनी कोरोना के वैक्सीनेशन पर होने वाले खर्चे का पेमेंट नहीं करना चाहती हैं.  इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं जब बीमा कंपनी ने कोरोना के इलाज का खर्चा देने से साफ इनकार कर दिया है. कोरोना काल में लोगों की कमाई तो वैसे ही बहुत कम हो गई है, ऐसे में बीमा कंपनियों की मनमानी लोगों की परेशानी और बढ़ा रही है.

ये भी पढ़ें: Budget 2021: बजट हलवा सेरेमनी का आयोजन आज, मुंह मीठा कर 10 दिन तक बेसमेंट में बंद होंगे कर्मचारी

VIDEO

क्या हैं IRDAI की गाइडलाइंस

भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (IRDAI) ने कोविड-19 के वैक्सीनेशन को हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसीज के तहत कवर करने का आदेश दिया है.  रेगुलेटर ने सेवा देने वाली कंपनियों से कहा है कि कोरोना के इम्युनाइजेशन को हेल्थ इंश्योरेंस के तहत कवर किया जाए.

ये भी पढ़ें: Full Dress Rehearsal Pared: धूमधाम से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस, राजपथ पर दिखी देश की शान

GIC कर रही है विरोध

GIC जनरल और हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों की एक स्टेच्यूरी बॉडी है. GIC ने IRDAI के फैसले का विरोध किया है. GIC का कहना है कि इंश्योरेंस पॉलिसी में केवल हॉस्पिटलाइजेशन की लागत ही कवर की जा सकती है.  इसी वजह से अस्पतालों ने 1-1 दिन के 25 हजार रुपये तक चार्ज किये थे लेकिन बीमा कंपनी उन्हें पूरा पेमेंट नहीं करती थीं. अस्पतालों का कहना था कि बीमा कंपनियां उनको पूरे बिल में 25 फीसदी की कटौती करके पेमेंट कर रही हैं.

LIVE TV

Trending news