Kia की इलेक्ट्रिक कार EV6 की पहली झलक, इस साल होगा Global Premier, थोड़ी हटके होगी ये इलेक्ट्रिक कार
Advertisement

Kia की इलेक्ट्रिक कार EV6 की पहली झलक, इस साल होगा Global Premier, थोड़ी हटके होगी ये इलेक्ट्रिक कार

Kia Motors Electric Car: इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में दक्षिण कोरिया कार कंपनी Kia Motors अब धमाका करने की तैयारी में है. कंपनी ने अपनी पहली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल EV6 का टीजर जारी किया है.

Kia की इलेक्ट्रिक कार EV6 की पहल झलक

नई दिल्ली: Kia Motors Electric Car: इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में दक्षिण कोरिया कार कंपनी Kia Motors अब धमाका करने की तैयारी में है. कंपनी ने अपनी पहली डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल EV6 का टीजर जारी किया है. EV6 नए EV प्लेटफॉर्म (Electric-Global Modular Platform यानी E-GMP) पर बनाई गई पहली डेडिकेटेड बैट्री इलेक्ट्रिक वेहिकल (BEV) है. इसके अलावा EV6 कंपनी की अगली पीढ़ी की बीईवी के तौर पर डेवलप की गई है. 

 

इस साल होगा EV6 का वर्ल्ड प्रीमियर

Kia Global Design Center के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड करीब हबीब का कहना है कि EV6 उसके ब्रांड लोगो ‘Movement That Inspires’ और डिजाइन फिलॉसफी के हिसाब से है. उन्होंने बताया कि इस साल 2021 की पहली तिमाही में इसका वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगा. कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीलकल का नाम रखने के लिए नई स्ट्रैटजी अपनाई है जिससे कि ग्राहकों को Kia की इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में जानकारी मिल सके कि कौन-सी गाड़ी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है.

ये भी पढ़ें- ESIC लाभार्थियों के लिए खुशखबरी! अब निजी अस्पतालों में ले सकेंगे डॉक्टरी सलाह

fallback

नाम रखने की नई स्ट्रैटिजी 

कंपनी के ब्रांड ट्रांजिशन के तहत Kia की नई डेडिकेटेड बैटरी इलेक्ट्रिक कारों के नाम के लिए एक नई स्ट्रैटिजी अपनाई जाएगी. कंपनी की सभी नई डेडिकेटेड BEV का नाम prefix EV से शुरू होगा. इससे ग्राहकों को नाम से ही पता चल जाएगा कि कौन सी कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है. 

fallback

इसके अलावा गाड़ी के नाम में EV के बाद लाइन-अप में कार की पोजिशन के हिसाब से नंबर लिखा जाएगा जैसे कि EV6 का मतलब हुआ कि यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक गाड़ी है और कंपनी के लाइन-अप में यह छठवीं कार है. EV6 का वर्ल्ड प्रीमियर इस साल पहली तिमाही में किया जाएगा. 

VIDEO-

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र की महिलाओं को सीएम ठाकरे की सौगात, अब सरकारी बस में नहीं लगेगा किराया

 

 

 

 

 

Trending news