सफल और अमीर लोगों की अजीब आदतें, जानकर हैरान हो जाएंगे
Advertisement
trendingNow1351884

सफल और अमीर लोगों की अजीब आदतें, जानकर हैरान हो जाएंगे

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के सफल और प्रसिद्ध लोग लीक से हटकर काम करने में विश्‍वास रखते हैं. उनकी इस क्‍वालिटी का असर उनकी आदतों पर भी दिखाया देता है.

एप्पल के पूर्व सीईओ दिवंगत स्टीव जॉब्स और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के सफल और प्रसिद्ध लोग लीक से हटकर काम करने में विश्‍वास रखते हैं. उनकी इस क्‍वालिटी का असर उनकी आदतों पर भी दिखाया देता है. डोनाल्ड ट्रंप, बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, स्‍टीव जॉब्‍स समेत दुनिया के फेमस लोगों की कुछ अजीब आदतें हैं, जो आपको हैरान कर देंगी. इन दिनों ये प्रसिद्ध लोग अपनी आदतों को लेकर ही चर्चा में हैं. हैबिट मैनेजमेंट की बात करें तो  अमेरिकी राष्ट्रपति को अपनी स्वच्छता का बहुत खयाल, वहीं, जापानी वैज्ञानिक को पानी में विचार आते हैं.

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति अपना हेंड सेनेटाइजर हमेशा साथ रखते हैं
  2. दिवंगत स्‍टीव जॉब्‍स ने एक हफ्ते तक सिर्फ गाजर खाए
  3. मार्क जकरबर्ग हर साल अजीब रेजोल्‍यूशन तय करते हैं

डोनाल्ड ट्रम्प
आदत: हमेशा हेंड सेनेटाइजर साथ 

अमेरिकी राष्ट्रपति कहीं भी जाते हैं तो अपना हेंड सेनेटाइजर हमेशा साथ रखते हैं. वे लिफ्ट के सबसे नीचे के बटन को दबाने से बचते हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि हाथ मिलाना बर्बर प्रथा है. दरअसल, डोनाल्‍ड ट्रंप जर्म्स से बहुत डरते हैं. उनका यही डर है कि वह सबसे हाथ नहीं मिलाते.

स्‍टीव जॉब्‍स
आदत: हफ्तों तक एक ही खाना लेना
एप्‍पल के पूर्व सीईओ दिवंगत स्‍टीव जॉब्‍स को हफ्तों तक एक ही तरह का काम करने की आदत थी. उनकी यही आदत उनके खानपान में भी नजर आती थी. इसी आदत की वजह से उन्‍होंने एकबार एक हफ्ते तक लगातार सिर्फ गाजर खाए. रोजाना गाजर खाने का असर ये हुआ कि उनका चेहरा गुलाबी पड़ने लगा, जिसके बाद उन्‍होंने अपना खाना बदल दिया. अपनी इसी आदत की वजह से ही उन्‍होंने कई हफ्तों तक एक ही रंग की टीशर्ट पहनी थी.

सोने से ठीक पहले क्या करते हैं ओबामा और बिल गेट्स? आप भी जानिए

 

fallback
हर साल की शुरुआत में उस साल के लिए अपना रेजोल्‍यूशन तय करते हैं.

मार्क जकरबर्ग, फेसबुक
आदत: सबसे अलग रेजोल्‍यूशन सेट करना

फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग हर साल की शुरुआत में उस साल के लिए अपना रेजोल्‍यूशन तय करते हैं. इस आदत के चलते उन्‍होंने कई अजीब रेजोल्‍यूशन भी बनाए हैं. 2011 में उन्‍होंने रेजोल्‍यूशन बनाया कि वह मांस तब ही खाएंगे, जब वह जानवर को खुद मारेंगे.  2009 में जकरबर्ग ने पूरे साल ऑफिस में टाई पहनकर जाने का रेजोल्‍यूशन बनाया था. इस साल उन्‍होंने 365 मील तक दौड़ने का रेजोल्‍यूशन सेट किया है. 

fallback
कुर्सी पर बैठकर झूलते रहना बिल गेट्स की आदत में शुमार है.

8वीं में तीन बार फेल हुआ था यह शख्स, अब 3 हजार अरब रुपए का मालिक

बिल गेट्स
आदत: अपनी कुर्सी पर झूलते हैं
अपनी कुर्सी पर बैठकर झूलते रहते हैं. भले ही बेचैन हों या रिलेक्स. यह आदत उन्हें कॉलेज के दिनों से हैं. तब वे अपने होस्टल के रूम में प्रोग्रामिंग के अपने प्रयोगों और प्रयासों में व्यस्त रहते थे. 

fallback
फोर्ड को लगता था कि उनका शरीर एक कार की तरह है.

हैनरी फोर्ड
आदत: शरीर को कार समझते थे 

फोर्ड को लगता था कि उनका शरीर एक कार की तरह है और उसे भी सही तरह के फ्यूल की जरूरत है. उनके भोजन में सलाद और हरी सब्जियों के अलावा खरपतवार भी होती थी. 

Weird habits, successful and billionaires, Bill Gates, Donald Trump, Mark Zuckerberg, Apple Founder steve jobs, hindi news, Business News
योशिरो नाकामात्सु को पानी में डाइव करना और जान जोखिम में डालना पसंद है.

योशिरो नाकामात्सु
आदत: पानी के भीतर आते हैं विचार 

इस जापानी वैज्ञानिक को पानी में डाइव करना और जान जोखिम में डालना पसंद है. वे कहते हैं, मुझे अच्छे आइडिया तभी आते हैं जब मौत करीब हो. फ्लॉपी डिस्क सहित 3000 से ज्यादा खोजें इन्होंने की. 

Trending news